वायनाड सीट से प्रियंका गांधी 23 को दाखिल करेंगी नामांकन

केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं, 13 नवंबर को चुनाव होगा और इसके नतीजें 23 नवंबर को आएगा। आपको बट दें कि इस से कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को मैदान में उतारा है और अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 23 अक्टूबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

इसके लिए वह 22 अक्टूबर को कोझिकोड पहुंचेंगी और अगले दिन सात विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार शुरू करेंगी। इस दौरान सांसद राहुल गांधी भी उनके साथ चुनाव प्रचार में शामिल होने की उम्मीद है। यूडीएफ वर्तमान में निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार के दूसरे चरण में प्रवेश कर रहा है और उसने पंचायत स्तर के सम्मेलन शुरू कर दिए हैं।

तो वहीं आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने आज तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है और इस बार जब मैदान में उतरी हैं, तो सामने सीपीआई और बीजेपी टक्कर देने के लिए तैयार खड़ी है। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के केरल के वायनाड सीट से इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हुई है। सीपीआई ने अपने उम्मीदवार के रूप में सत्यन मोकेरी का नाम घोषित किया है। वे केरल के कोझिकोड के नादापुरम से तीन बार विधायक रह चुके हैं। सत्यन मोकेरी का राजनीति में गहरा अनुभव है, और वे छात्र जीवन से ही सक्रिय रूप से राजनीति में शामिल रहे हैं।

हालाँकि वायनाड सीट पर उपचुनाव को लेकर सभी की नजरें इस पर टिकी हुई हैं, लेकिन सभी पार्टियों के उम्मीदवारों की मेहनत और रणनीतियों का परिणाम अब जनता के हाथ में है।

ALSO READ: UP उपचुनाव को लेकर सीएम योगी ने बुलाई अहम बैठक, इस मुददे पर हुई चर्चा

Related Articles

Back to top button