Trending

प्राण प्रतिष्ठा समारोह : विजयश्री फाउन्डेशन एवं चुन्नी लाल मोहता की ओर से भव्य दीपोत्सव व विशाल भंडारे का आयोजन

लखनऊ । मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है। इस दौरान पूरा देश राममय हो गया है। हर कोई इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा है। रामोत्सव के शुभावसर पर 22 जनवरी को विजयश्री फाउंडेशन और श्री चुन्नी लाल मोहता फाउन्डेशन की ओर से लखनऊ के विभिन्न स्थानों पर भव्य दीपोत्सव एवं विशाल भंडारे का आयोजन किया जायेगा।

क्षेत्र में स्थित विभिन्न मंदिरों में इस आयोजन की तैयारी की जा रही है। इस दौरान विजयश्री फाउन्डेशन (प्रसादम सेवा) एवं मोहता फाउन्डेशन के द्वारा मेडिकल कॉलेज, लोहिया इंस्टिट्यूट और बलरामपुर अस्पतालों में भी इस दिन दीपोत्सव के उपलक्ष्य में भव्य भंडारा होगा।

इसकी जानकारी देते हुए फ़ूडमैन विशाल सिंह ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम के अयोध्या में पुनः विराजमान होने के साथ ही लोग खुशी से झूमते गाते राम नाम का सुमिरन करेंगे। साथ ही पूजन के बाद भंडारे का प्रसाद ग्रहण कर स्वयं को धन्य करेंगे। उन्होंने ने बताया कि इस भंडारे में क्षेत्र के धर्मप्रेमियों को शामिल होने का आग्रह किया गया है।

फ़ूडमैन विशाल सिंह ने सभी राम भक्तो से आग्रह किया कि पांच सौ सालों की प्रतीक्षा का अंत होने जा रहा है और हम सबके आराध्य प्रभु राम के वनवास का भी अंत होगा। इससे बड़ी खुशी दूसरी नहीं हो सकती। इस ऐतिहासिक घड़ी को यादगार और अभूतपूर्व बनाने के लिए सभी राम भक्त मताए, बहनें, बालक -बालिकाए, युवा, वृद्ध बंधु से आग्रह है कि इस भव्य दीपोत्सव में सम्मिलित होकर भगवान राम के कार्य में सहभागी बने व पुन्य लाभ अर्जित करें ।

पिछले 16 वर्षो से रोज हजारों लोगों की मुफ्त भोजन सेवा कर रहे है फ़ूडमैंन
पिछले करीब 16 वर्षों से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हजारों तीमारदारों को मुफ्त में भोजन की सुविधा देने वाले विशाल सिंह ने कोरोना महामारी के दौरान भी लोगों की भरपूर मदद की. ‘फूडमैन’ के नाम से विख्यात विशाल सिंह विजयश्री फाउंडेशन (‘प्रसादम सेवा’) के जरिए लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों में प्रतिदिन हजारों से अधिक नि:शक्त तीमारदारों की नि:शुल्क भोजन सेवा व जरूरतमदों को रहने के लिए निश्ल्क रैन बसेरे की प्रदान कर रहे है ।

श्री फाउंडेशन (प्रसादम सेवा) के तत्वाधान में लोहिया संस्थान/ मेडिकल कॉलेज लखनऊ/ बलरामपुर अस्पत कैंसर व असाध्य रोगों से पीड़ित निःशक्त तीमारदारों हेतु निःशुल्क भोजन सेवा व 400 तीमारदारो हेतु आदर्श रैन बसेरे जुग्गियों में रहने वाले बच्चों हेतु अनौपचारिक शिक्षा कार्यक्रम एवं आपातकालीन सेवाये देकर लोगों के जीवन में खुशियां देने का अथक प्रयास कर रहे हैं । इसी के साथ महामारी की दूसरी लहर में जिला प्रशासन ने डीआरडीओ, अटल बिहारी वाजपेई कोविड अस्पताल, हज हाउस कोविड-19 हस्पताल में तीमारदारों, मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी सुरक्षा कर्मचारी आदि की निःशुल्क भोजन सेवा की जिम्मेदारी बखूबी निभाई थी।

Related Articles

Back to top button