NDA में शामिल हुई PMK, सीट बंटवारे को लेकर हुआ समझौता

विल्लुपुरम (तमिलनाडु)। लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु की डॉ. एस रामदॉस के नेतृत्व वाली पट्टाली मक्कल काची (PMK) पार्टी की भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ मंगलवार को सीट बंटवारे को लेकर समझौता हो गया है। तमिलनाडु में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव होगा। आगामी चुनाव में क्षेत्रीय पार्टी PMK को दस सीटें आवंटित की गई हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने PMK के संस्थापक रामदॉस के यहां थाइलापुरम स्थित आवास पर उनके साथ इस समझौते पर हस्ताक्षर किए। PMK वन्नियार समुदाय के प्रभुत्व वाली पार्टी है और राज्य के कुछ उत्तरी जिलों में इसका महत्वपूर्ण प्रभाव है। बता दें की तमिलनाडु में कुल 39 लोकसभा सीटें हैं।

अन्नामलाई ने PMK से समझौते के बाद पार्टी अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य डॉ अंबुमणि रामदॉस के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से कहा, समझौते के अनुसार PMK राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेतृत्व में राज्य की दस सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दोनों नेताओं ने जोर देकर कहा कि पीएमके पिछले 10 वर्षों से राजग के साथ है। इसने 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव भी भाजपा के नेतृत्व वाले के राजग के तहत लड़ा था।

अन्नामलाई ने रामदॉस की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह समाज के लाभ के लिए क्रांतिकारी विचारों पर काम करना चाहते थे, जो वर्तमान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री एल. मुरुगन भी दोनों दलों के शीर्ष नेताओं की बैठक के दौरान मौजूद रहे।रामदॉस मंगलवार को निकटवर्ती सलेम जिले में होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की रैली में शामिल हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button