UP ग्रामीण खेल लीग के दूसरे दिन खिलाडियों ने इन खेलों में जीते पदक

लखनऊ। युवा कल्याण प्रांतीय रक्षक दल विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश ग्रामीण खेल लीग के अन्तर्गत शुक्रवार को मुख्यालय परिसर स्थित पीआरडी ग्राउण्ड, चौक स्टेडियम, केडी सिंह बाबू स्टेडियम लखनऊ में कई खेलों की स्पर्धाओं में कबड्डी में सीनियर महिला फाइनल में मेरठ जोन की टीम ने कानपुर जोन की टीम को हरा प्रथम स्थान हासिल किया।


महिला सीनियर फुटबॉल में वाराणसी जोन ने मेरठ जोन को पराजित कर प्रथम प्राप्त किया। पुरुष भारोत्तोलन में 55 किग्रा में गोरखपुर जोन के मो.नवाजिस को प्रथम व बरेली जोन के विनोद कुमार को द्वितीय स्थान मिला।

वहीं 61 किग्रा वर्ग में बरेली जोन के कन्हैया सैनी को प्रथम व मेरठ जोन के इब्राहिम हुसैन को द्वितीय स्थान मिला। महिला जूडो के 48 किग्रा भार वर्ग में लखनऊ जोन की अंशिका, 52 किग्रा में बरेली जोन की मोहिनी व 57 किग्रा भार वर्ग में लखनऊ जोन की रोजी बानो को प्रथम स्थान मिला।

पुरुष जूडो र्ग में 60 किग्रा.भार वर्ग में प्रयागराज जोन के शिवम कुमार, 66 किग्रा भार वर्ग में मेरठ जोन के अंकित पाल, 73 किग्रा भार वर्ग में मेरठ जोन के अमित एवं 81 किग्रा भार वर्ग में लखनऊ जोन के मो. इमरान को प्रथम स्थान मिला।

महिला एथलेटिक्स के 800 मी. में मेरठ जोन की तनू तोगड़ को प्रथम, प्रयागराज की कविता निषाद को द्वितीय, लखनऊ जोन की आरती विश्वकर्मा को तृतीय स्थान मिला।

पुरुष एथलेटिक्स 400 मी. में मेरठ जोन के अर्जुन सैनी को प्रथम, प्रयागराज जोन के अभिषेक सोनकर को द्वितीय तथा बरेली जोन के रफाबुल हसन को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

पुरुष ऊंची कूद में प्रयागराज जोन के अनिल यादव को प्रथम, वाराणसी जोन के धर्मदेव को द्वितीय तथा आगरा जोन के सौरभ को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। महिला ऊंची कूद में मेरठ जोन की निधि को प्रथम, आगरा जोन की नीरू को द्वितीय तथा बरेली जोन की दीपाली को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

Related Articles

Back to top button