काठमांडू हवाई अड्डे पर प्लेन क्रैश, 18 यात्रियों की मौत, पायलट की जान बची

काठमांडू। काठमांडू में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान भरने के दौरान 19 लोगों को लेकर जा रहा एक निजी एयरलाइन का विमान बुधवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्लेन क्रैश में 18 यात्रियों की मौत हो गई है, जिनके शव बरामद कर लिए गए हैं।

हादसे में पायलट की जान बच गई है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, ये विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था। हादसे के बाद का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें धुएं का गुब्बार उठता दिखाई दे रहा है। शुरुआती रिपोर्टस में पता चला है कि उड़ान भरते समय ये विमान रनवे से फिसल गया और उसमें आग लग गई। फिलहाल, राहत-बचाव के कार्य के लिए टीमें घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।

सूत्रों ने बताया कि पोखरा जाने वाले सौर्य एयरलाइंस के इस विमान में चालक दल के सदस्य समेत कम से कम 19 लोग सवार थे। यह हादसा पूर्वाह्न करीब 11 बजे हुआ। हवाई अड्डे पर तैनात एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि विमान के पायलट को अस्पताल ले जाया गया है।

उन्होंने बताया कि विमान में लगी आग बुझा दी गयी है। पुलिस और दमकलकर्मी दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान संचालित कर रहे हैं। यात्रियों की स्थिति के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है।

Related Articles

Back to top button