बेटे पार्थ शेखर सिंह के जन्मदिन पर पिता सुजीत सिंह ने पूरे परिवार के साथ मेडिकल कॉलेज में की कैंसर पीड़ित निशक्त तीमारदारों की भोजन सेवा

लखनऊ । नर सेवा नारायण सेवा में आज विजय श्री फाउंडेशन, प्रसादम सेवा के तत्वाधान में सुजीत सिंह जी ने अपने पूरे परिवार के साथ बेटे पार्थ शेखर सिंह के जन्म दिन के शुभ अवसर पर मेडिकल कॉलेज , लखनऊ में कैंसर और असाध्य रोगों से पीड़ित करीब 300 मरीजों एवं उनके निःशक्त तीमारदारों को भरपेट स्वादिष्ट भोजन कराया।

आपने सेवा धर्म की पावन मन्दाकिनी में डुबकी लगाते हुए कैंसर एवम असाध्य रोगियों और उनके निःसक्त तिमारदारो की भोजन सेवा कर दरिद्र नारायण की सेवा के माध्यम से नर सेवा ही नारायण सेवा है, के ध्येय वाक्य को चरितार्थ किया। बता दे कि सुजीत सिंह आरटीओ लखनऊ में कार्यरत है । सुजीत सिंह का पूरा परिवार सेवाभाव में लगा रहता है ।

इस अवसर पर विजयश्री फाउन्डेशन , प्रसादम सेवा के संस्थापक फ़ूडमैन विशाल सिंह ने बताया कि भूख के समान कोई दुःख नहीं क्षुधा के समान कोई रोग नहीं ,अरोग्यता के समान कोई सुख नहीं । इसलिए अन्न दान बहुत पुण्य का कार्य है । अन्न दान करने वाला प्राण दाता होता है । इसलिए हमें अपने जन्म दिन के अवसर पर जिस दिन हमें अपने शरीर में प्राण वायु प्राप्त हुयी , हमने जन्म लिया , उस दिन संकल्प ले कि कोई भूखा न रहे।

वास्तव में भूखे को भोजन देना, प्यासे को पानी पिलाना ही सच्ची मानवता है । समाज और संसार में नर सेवा ही नारायण सेवा है। यही पुण्यों का फिक्स डिपोजिट है । फ़ूडमैन विशाल सिंह ने पार्थ शेखर सिंह के जन्मदिन के शुभ अवसर पर बधाई एवं शुभ कामना देते हए कहा कि , मैं परमपिता परमात्मा, मां अन्नपूर्णा एवं मां लक्ष्मी से आपके पूरे परिवार की सुख, समृद्धि, स्वास्थ्य, यश, कीर्ति एवं दीर्घायु की मंगल कामना करता हूं आप सब जीवन में यूं ही मुस्कुराते हुए निःशक्तजनों की मदद कर आनंद की अनुभूति प्राप्त करें यही परमपिता परमात्मा से कामना है ।

Related Articles

Back to top button