बेटी हर्षिता अरोड़ा के जन्मदिन पर पिता हर्ष अरोड़ा (प्रकाश कुल्फी) ने मेडिकल और लोहिया अस्पताल में की कैंसर पीड़ित निशक्त तीमारदारों की भोजन सेवा

लखनऊ। आज के दिन अपने जन्मदिन की खुशियां मनाने के लिए लोग विभिन्न तरीकों का सहारा लेते है। हालांकि कुछ लोगों को अपनी खुशियां दूसरों के साथ साझा करके ही सच्ची ख़ुशी मिलती है। ऐसी ही एक विभूति है श्री हर्ष अरोड़ा जी(प्रकाश कुल्फी) कि सेवा भाव और कर्मयोग में अपने आत्मा को समर्पित करने वाले मृदुल हृदय व्यक्तित्व के धनी है ।

सेवा संस्कारों के विरासत के धनी श्री हर्ष अरोड़ा जी(प्रकाश कुल्फी) जी ने विजय श्री फाउन्डेशन (प्रसादम सेवा) के मेडिकल कॉलेज और लोहिया हॉस्पिटल में अपने पूरे परिवार के साथ पुत्री हर्षिता अरोड़ा के जन्मदिन पर सेवा की जोत जलाई। इस कैंसर से ग्रसित निशक्त तीमारदारों को अपने हंथो से भोजन कराकर अपने जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाया।

इस अवसर पर श्री हर्ष अरोड़ा जी(प्रकाश कुल्फी) जी ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि दूसरों की सेवा करने में ही सच्ची खुशी मिलती है। उन्होंने कहा कि मुझे इस पुनीत कार्य में सहभागी बन नर सेवा नारायण सेवा विचार को बढ़ाने की बड़ी पहल का साझेदार बनना मेरे लिए काफी अनमोल पल है।

श्री हर्ष अरोड़ा जी(प्रकाश कुल्फी) जी के अनुसार ये सेवा संस्कार मुझे मेरे माता-पिता से विरासत में मिले है और हमें नि:शक्त व असहायों की सेवा से सच्ची ख़ुशी मिलती है और स्कूल में हमारे गुरुजनों से भी यही शिक्षा मिली है। उन्होंने आगे कहा कि समाज के प्रबुद्ध तबके को भी नर सेवा नारायण सेवा पुनीत कार्य में बढ़-चढ़कर सहभागी बनना चाहिए। हम जब भी समय मिले इस पुनीत कार्य में सहभागी बनने को तैयार हूं।

वहीं इस बारे में फ़ूडमैन विशाल सिंह बताते है कि श्री हर्ष अरोड़ा जी(प्रकाश कुल्फी) जी सेवा विचार व व्यक्तित्व के धनी है और असहायो की मदद के लिए सतत कार्य करते रहते है, इसलिए उन्होंने आज अपनी बेटी का जन्मदिन सेवा दिवस के रुप में मनाया।उन्होंने कहा कि आज समाज में श्री हर्ष अरोड़ा जी(प्रकाश कुल्फी) जी जैसे सार्थक ऊर्जावान सेवादार साथियों की जरूरत है जिसके माध्यम से इस पुनीत कार्य को आगे बढ़ाया जा सके।

फ़ूडमैन विशाल सिंह ने श्री हर्ष अरोड़ा जी(प्रकाश कुल्फी) जी के सेवा भाव की सराहना करते हुए उन्हें पूरे संगठन की तरफ से आभार जताया और बेटी हर्षिता अरोड़ा को जन्मदिन की बधाई प्रेषित करते हुए परमपिता परमात्मा मां अन्नपूर्णा मां लक्ष्मी से उनके परिवार परिवार पर आनंद की वर्षा करने की कामना की।

Related Articles

Back to top button