डॉ. अखिलेश दास गुप्ता की 63 वीं जन्म जयंती पर वरिष्ट पत्रकार सुशील दुबे ने की जरुरतमंदों की भोजन सेवा

इस अवसर पर विजयश्री फाउंडेशन (प्रसादम सेवा ) को पांच बंक बेड भी प्रदान किये

लखनऊ । पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ.अखिलेश दास गुप्ता की आज 63वीं जयन्ती के अवसर पर विजयश्री फाउंडेशन (प्रसादम सेवा ) के मेडिकल कॉलेज में वरिष्ट पत्रकार सुशील दुबे ने अपने हांथो से कैंसर पीड़ित निशक्त तीमारदारों को भोजन सेवा कर डॉ.अखिलेश दास गुप्ता के प्रति अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं डॉ.अखिलेश दास गुप्ता की जयंती के अवसर पर वरिष्ट पत्रकार सुशील दुबे ने विजयश्री फाउंडेशन (प्रसादम सेवा ) को पांच बंक बेड भी प्रदान किये ।

डॉ.अखिलेश दास गुप्ता को विनम्र श्रद्धांजलि के दौरान सुशील दुबे ने कहा कि दुनिया से दूर भले ही चले गए है लेकिन डा. अखिलेश दास हम सबके दिलों में आज भी विराजमान है। उन्होंने ने कहा कि डा. अखिलेश दास एक बेहतरीन खिलाड़ी व खेल प्रशासक के साथ मिलनसार व विनम्र इंसान थे। सामाजिक जीवन में उनके सक्रिय योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।’


पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ.अखिलेश दास गुप्ता की 63वीं जयन्ती पर जरुरतमंदों की भोजन सेवा और विजयश्री फाउंडेशन को पांच बंक बेड प्रदान करने पर विजयश्री फाउन्डेशन के संस्थापक फ़ूडमैन विशाल सिंह ने वरिष्ट पत्रकार सुशील दुबे को धन्यवाद दिया।’ उन्होंने ने कहा की डॉ अखिलेश दास गुप्ता की जन्म जयंती पर प्रसादम सेवा चुनने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। यह हमारे मिशन का समर्थन करते हुए अपने प्रियजन को याद करने का एक विचारशील तरीका है, जो उनके दिल के करीब और प्रिय थे।

विशाल सिंह ने कहा कि कलमकार सुशील दुबे जी सेवा विचार व्यक्तित्व के धनी है आपका हमेशा यह प्रयास रहता है इस पुनीत एवं मानवीय सेवा मिशन में अधिक से अधिक लोग जोड़कर सेवा परमो धर्म विचार को आगे बढ़ाएं यह मेरा सौभाग्य है कि आप जैसे बड़े भाई का आशीर्वाद मार्गदर्शन मुझे प्राप्त है।

डॉ अखिलेश दास गुप्ता जी की 63 वीं जन्म जयंती पर आप ने पूरी श्रद्धा और तन्मयता से लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में नि:शक्त तीमारदारों की भोजन सेवा कर उन्हे प्रसाद वितरण किया गया। इस अवसर पर आपका पूरा परिवार करुणामय हृदय से नि:शक्त तीमारदारों की भोजन सेवा करते हुए भाव विभोर हो गया, आप लोगो ने “नर सेवा नारायण सेवा” के भाव को वास्तविकता के धरातल पर चरितार्थ किया।

फूडमैन विशाल सिंह ने भी दी अखिलेश दास गुप्ता को भावभीनी श्रद्धांजलि

विजयश्री फाउन्डेशन के संस्थापक फ़ूडमैन विशाल सिंह ने भी डॉ. अखिलेश दास की 63 वीं जन्म जयंती के अवसर पर डॉ राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट के विजयश्री फाउन्डेशन (प्रसादम सेवा ) में उनके चित्र पर पुष्प अर्पित किये एवं भावभीनी श्रद्धांजलि दी और इसी बीच उन्होंने भी कैंसर से पीड़ित नि:शक्त तीमारदारों और जरुरतमंदों की भोजन सेवा कर उन्हे प्रसाद वितरण किया गया।


इस दौरान फ़ूडमैन विशाल सिंह डॉ अखिलेश दास गुप्ता जी को याद करते हुए कहा कि डॉक्टर अखिलेश दास जी गरीबों के मसीहा थेI मुफलिसी के दौर में डॉ अखिलेश दास गुप्ता जी ने मेरी भी मदद की है, विशाल सिंह ने कहा कि उनके पास जब भी कोई व्यक्ति मदद के लिए जाता था तो उन्होंने उसकी हर संभव मदद कर उसकी पीड़ा को कम करने का प्रयास किया। आज यही प्रयास उनके पुत्र विराज सागर दास जी भी कर रहे हैं और अपने पिताजी के नाम को आगे बढ़ाने में हर संभव प्रयासरत है। विशाल सिंह ने बताया कि विराज सागर दास जी विजय श्री फाउंडेशन के संरक्षक हैं और हर संभव विजय श्री फाउंडेशन को मदद करते रहते हैं।


प्रतिमाह विराज सागर जी के परिवार से इस पुनीत कार्य में राशन की आहुति प्रदान की जाति और इस पूरी कार्य को आगे बढ़ने का हर संभव मदद मिलती रहती हैI डॉ अखिलेश दास जी सदैव लोगों की मदद में जुटे रहते थे। उनका मानना था कि सहायता करके लोगों के चेहरे पर मुस्कान लायी जा सकती है।फूडमैन विशाल सिंह ने कहा आज हम जैसे कई युवा डॉ अखिलेश दास गुप्ता से प्रभावित होकर लोंगों की सेवा के जरिये लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने की कोशिश में लगे रहते है।

फूडमैन ने कहा कि आज विजयश्री फाउंडेशन प्रसादम सेवा के माध्यम से लखनऊ के 3 अस्पताल मेडिकल कॉलेज लखनऊ, बलरामपुर अस्पताल लोहिया संस्थान लखनऊ में दोपहर के समय लगभग 1000 निःशक्त तीमारदारों को निःशुल्क भोजन सेवा की जाती है। इसमें फाउंडेशन के विराज सागर दास जी विजय श्री फाउंडेशन के संरक्षक का भी अहम् योगदान रहता है । इस तरह संगठन के माध्यम से इन जरूरतमंद लोगों की सेवा हेतु संभव मदद कर ‘सेवा परमो धर्मः’ विचार को लगातार आगे बढ़ाया जाता रहता है। यह सारे सेवा कार्य समाज से सार्थक ऊर्जावान सेवादार साथियों के माध्यम से ही संभव हो पा रहा है।

विजयश्रीफाउंडेशन रैन बसेरा ट्रामा सेंटर 240 : फ़ूडमैन विशाल सिंह बताया कि इलाज के लिए आये नि:शक्त तीमारदारों के रुकने के लिए मेडिकल कॉलेज लखनऊ में विजयश्री फाउंडेशन के कई रैन बसेरे निःशुल्क स्थापित किये गए है । सर्दी, बरसात,गर्मी,आंधी,तूफान से बचाने के लिए अस्पताल में अपने मरीज का इलाज करने आने वाले नि:शक्त तीमारदारों की सेवा हैI यह मानवीय कार्य आप सभी के सहयोग से जारी है। इसके लिए आप भी इस पुनीत एवं मानवीय सेवा मिशन में कुछ मुट्ठी राशन, कुछ गद्दे कुछ, कंबल,कुछ पलंग, अपने परिवार के नाम परिवार जनों के नाम से दान कर सकते है I दान करने के लिए दिए हुए इस नंबर पर संपर्क 9935888887 कर सकते हैं।

फूडमैन विशाल सिंह ने आगे कहा कि ये कितना सार्थक विचार है कि अस्पतालों में दर्द से जूझ रहे जरूरतमंद लोगों की भोजन सेवा कर उनकी इस मुश्किल घड़ी में मरहम लगाने का सार्थक प्रयास लगातार चलता रहता है और ऐसा ही सार्थक प्रयास आपका समस्त परिवार समय-समय पर जारी रखता है।

16 वर्षों से निरंतर चल रही है यह सेवा : बताते चले कि विजयश्री फाउंडेशन ( प्रसादम सेवा) लगातार 16 वर्षों से अस्पतालों में अपने परिजनों का इलाज कराने आने वाले नि:शक्त तीमारदारों, जरूरतमंद लोगों की सेवा कर रही है जिसके चलते विशाल सिंह को फ़ूडमैन की उपाधि मिली है।उनके द्वारा अस्पताल में आधुनिक रैन बसेरों का भी संचालन किया जा रहा हैं जहां तीमारदारों को एक छत के नीचे भोजन और रात गुजारने का आश्रय मिलता है। यह मानवीय कार्य फूडमैन विशाल सिंह की विचारधार से प्रेरित लोगों के हृदय में पनप रहा है।

Related Articles

Back to top button