नोएडा: पुलिस ने रोका किसानों का ट्रैक्टर मार्च, एक्सप्रेस-वे पर नहीं दी एंट्री

संयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर गौतमबुद्धनगर जनपद के नोएडा व ग्रेटर नोएडा में किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया है।

संयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर गौतमबुद्धनगर जनपद के नोएडा व ग्रेटर नोएडा में किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया है। लेकिन नोएडा पुलिस ने रबूपुरा के मेंहदीपुर से फलैंदा कट तक यमुना एक्सप्रेस-वे के नीचे किसानों के ट्रैक्टर मार्च को रोक दिया जिसके बाद किसान वहीं धरने पर बैठ गए।

किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए जिले में धारा-144 लगा दी गयी है। दिल्ली और नोएडा के सभी प्रवेश और निकासी द्वारों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है। यहीं नही नोएडा पुलिस ने किसानों ने ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है।

बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग इलाकों से किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू हो चुका है। बड़ी तादाद में ट्रैक्टर लेकर किसान यमुना एक्सप्रेसवे पर जाने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि, नोएडा पुलिस ने अहतियात बरतते हुए यमुना एक्सप्रेसवे के एंट्री पॉइंट को ही ब्लॉक कर दिया है। पुलिस किसी भी हालत में किसानों को यहां से आगे बढऩे नहीं देना चाहती है, ताकि आगे ट्रैफिक व्यवस्था खराब ना हो।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता व किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि वह संयुक्त मोर्चा की बैठक के लिए चंडीगढ़ गये थे। उन्होंने 6 सदस्यीय कमेटी बनाई है। इसका गठन संयुक्त मोर्चा से अलग सभी किसान संगठनों से बातचीत करने के लिए किया गया है।

अगर कोई संगठन संयुक्त मोर्चा में शामिल होना चाहता है तो वह समिति से बातचीत कर सकता है। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि टै्रक्टर मार्च के दौरान किसान दिल्ली नहीं जाएंगे और सभी हाईवेज पर प्रदर्शन किया जाएगा।

संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले फसलों के लिए एमएसपी गारंटी सहित विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसान सोमवार को एक बार फिर ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं। इसे देखते हुए दिल्ली की सभी सीमाओं और एनसीआर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

आपको बता दें कि किसान मोर्चा ने ऐलान किया था कि सोमवार को हाईवे पर सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक ट्रैक्टरों की कतार खड़ी की जाएगी। किसान उत्तराखंड के भूरा खेड़ी चेकपोस्ट से लेकर दिल्ली से लगते गाजीपुर बॉर्डर तक हाईवे पर ट्रैक्टर खड़े करेंगे।

Related Articles

Back to top button