नीतीश ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, आज ले सकते है ‘सीएम’ पद की शपथ

बिहार में दो दिनों से चल रही सियासी हलचल आज खत्म होने जा रही है। नीतीश कुमार आज सुबह राजभवन जाकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है।

बिहार में दो दिनों से चल रही सियासी हलचल आज खत्म होने जा रही है। नीतीश कुमार आज सुबह राजभवन जाकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। इतना ही नही खबर है कि शाम 4 बजे तक नये गठबंधन के साथ सीएम पद की शपथ लेगें। इधर आरजेडी भी लालू प्रसाद भी हार मानने को तैयार नही है। बीते दिन ही आरजेडी ने अपने विधायक दलों की बैठक कर संख्या बल जुटाने की कोशिश में जुटे है। बता दें कि पटना के प्रमुख चाक चौराहों पर सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है. पटना के डीएम, एसएसपी मौके पर मौजूद हैं।

वहीं एनडीए सरकार के गठन को लेकर बीजेपी और जेडीयू में बैठकों का दौर जारी है उधर हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतनराम मांझी ने एनडीए की सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन पत्र सौंप दिया है। नीतीश के राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के साथ हीं महागठबंधन के सरकार का पतन हो गया है। नीतीश कुमार अब एनडीए के साथ मिलकर रिकॉर्ड नौंवी बार आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लें।

नीतीश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फोन कर बधाई दी हैं। नीतीश कुमार ने इस्तीफा देने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आज हमने इस्तीफा दे दिया है। हमने महागठबंधन की सरकार को समाप्त किया। राजद के साथ काम करना मुश्किल था। नीतीश ने कहा कि हमने पार्टी की बात को सुना फिर इस्तीफा दिया। उन्होंने कहा कि यह निर्णय उनके और उनके सहयोगियों की सहमति से लिया गया है। नीतीश ने कहा कि वह नए गठबंधन के बारे में जल्द ही जानकारी साझा करेंगे। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन बिहार के विकास के लिए काम करेगा।

Related Articles

Back to top button