इस देश में नग्न खिलाड़ी खेलते हैं फुटबॉल, बदन पर नहीं होता एक भी कपड़ा

दुनियाभर में लोगों ने अपने मनोरंजन के लिए कई खेलों का अविष्कार किया है। आज देश से लेकर विदेशों तक अनेकों खेल प्रतियोगिताएं होती है। कबड्डी, फुटबॉल, टेनिस, क्रिकेट और न जाने कितने की खेल है जिन्हें खेलने वाले और देखने वाले इसका लुत्फ उठाते हैं।

मगर क्या हो कि कोई ऐसा खेल आपको खेलना पड़े जिसके लिए आपको अपने कपड़े उतारने पड़े? क्यों, पढ़कर ही अजीब लग रहा न! लेकिन यह एकदम सच है जर्मनी में एक ऐसा फुटबॉल मैच भी होता है जिसमें खिलाड़ी को नग्न रहना पड़ता है। यह पूरा खेल ऐसे ही खेला जाता है।

हैरानी की बात ये है कि इस मैच में महिला खिलाड़ी और पुरुष खिलाड़ी दोनों शामिल हुए। जर्मनी में आयोजित मैच की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर यूजर्स इस अनोखे मैच को देख हैरान है। वहीं, कई लोगों के मन में सवाल है कि खिलाड़ियों ने आखिर ऐसा क्यों किया।

क्यों खेला गया ये खेल?
BILD की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि खेल के व्यावसायीकरण के विरोध में, पोटोरिजिनेल ऑल स्टार्स नाम की टीम ने एक ऐसी टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की, जिसने फुटबॉल मैच में कपड़े पहने थे। जर्मनी के एक शहर हर्न में यह खेल खेला गया था।

मैच की तस्वीरें वायरल हो गई हैं जिसमें खिलाड़ी, जिन्होंने मोजे और जूते के अलावा कुछ नहीं पहना था, अपनी पीठ और छाती पर जर्सी नंबर पेंट किए हुए थे। मैच की खबर और तस्वीरें ‘द नेक्सटा’ नाम के अकाउंट से ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में शेयर की गईं। बहरहाल विरोध करने का यह तरीका बहुत हैरान करने वाला है। सोशल मीडिया पर फोटोज वायरल होने के बाद से यह मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है।

Related Articles

Back to top button