पीएम मोदी वाराणसी में करोड़ों परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ, सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर रहेंगे इस दौरान वह वाराणसी सहित देश को करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस मौके पर पीएम मोदी काशीवासियों को सम्बोधित करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। सीएम योगी बाबतपुर में पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पीएम मोदी करीब 1,300 करोड़ रुपये की लागत वाली कई परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास करेंगे।वाराणसी के मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि पीएम मोदी वाराणसी से 23 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. कौशल राज शर्मा ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को वाराणसी में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. वह कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। वह वाराणसी से 23 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी दोपहर करीब 12:30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे । उनका पहला पड़ाव रिंग रोड स्थित शंकर नेत्रालय होगा, जहां अस्पताल का उद्घाटन किया जाएगा। इसके बाद वे अस्पताल ट्रस्ट द्वारा आमंत्रित किए गए करीब 1,000 लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से सिगरा स्थित संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम जाएंगे, जहां वे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करेंगे। रविवार को पीएम मोदी कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

आपको बता दें कि पीएम मोदी के दौरे को लेकर वाराणसी में तैयारियां जोरों पर है। इसी बीच पीएम मोदी के दौरे से पहले उनके संसदीय क्षेत्र में 10 हाथ वाले पोस्टर लगाये गये हैं, जिसमें मोदी सरकार के कार्यकाल की अलग-अलग योजनाओं को हाइलाइट किया गया है। पोस्टर में पीएम मोदी को युगपुरुष और शिवभक्त दिखाया गया है। ये पोस्टर लोगों के बीच चर्चाओं में है।

आगामी दौरे की तैयारियों के लिए करीब 5,000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, जिनमें एसपीजी और एटीएस के अधिकारी शामिल होंगे। अधिकारी सिविल ड्रेस में स्थिति पर नजर रखेंगे और निगरानी के लिए ड्रोन भी तैनात किए जाएंगे। यातायात जाम को रोकने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, ताकि उपस्थित लोगों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में परेशानी न हो । उम्मीद है कि पीएम मोदी शाम 6 बजे तक सभी कार्यक्रम खत्म करके दिल्ली से रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button