नवरात्र के मौके पर अयोध्या में 9 दिन तक बंद रहेंगी मीट की दुकानें

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने धर्म नगरी अयोध्या में शारदीय नवरात्रि को देखते हुए नौ दिनों तक मीट की बिक्री पर पाबंदी लगा दी है।

अयोध्या। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने धर्म नगरी अयोध्या में शारदीय नवरात्रि को देखते हुए नौ दिनों तक मीट की बिक्री पर पाबंदी लगा दी है। योगी सरकार का यह आदेश 3 से 11 अक्टूबर तक प्रभावी रूप से लागू रहेगा। आदेश के अनुसार अयोध्या जनपद में मांस की बिक्री पर रोक है और अगर ऐसा किया जाता है तो उसके ऊपर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए से प्रदेश के सभी जिलाधिकार‍ियों व पुलिस कप्तानों से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने त्योहारी माहौल में जिला स्तर पर बेहतर कानून-व्यवस्था के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि सभी जिले विगत वर्षों में त्योहारों के समय प्रदेश में घटी हर छोटी-बड़ी घटना का आंकलन करें और ऐसी व्यवस्था बनाएं कि इस वर्ष शारदीय नवराि‍त्र से छठ तक के पूरे त्योहारी माहौल में कहीं भी अप्रिय घटना ना घटे।

दरअसल रामनगरी में साधु-संतों के द्वारा पूर्व में भी कई बार मांस-मदिरा के बेचने और खरीदने पर रोक लगाने की मांग की गई है, जिसको लेकर कई साधु-संतों ने मुख्यमंत्री से लेकर राष्ट्रपति तक निवेदन पत्र भेजा है यही नहीं कई साधु-संतों ने तो इसको लेकर आंदोलन करने की चेतावनी भी पूर्व में दी थी।

Related Articles

Back to top button