मल्लिकार्जुन खड़गे नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

नयी दिल्ली । कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। ऐसे में अब आमंत्रित गेस्ट की सूची सामने आ गई है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की बात अब कांग्रेस की ओर से कंफर्म कर दी गई है। इस बात की जानकारी मीडिया के जरिए सामने आई है। यह पूरा प्रोग्राम शाम 7.30 बजे से शुरू होने वाला है।

नरेंद्र मोदी 2014, 2014 और 2019 में लोकसभा चुनाव जीतने में सफल हुए हैं। हालांकि बहुमत के जादुई आंकड़ें को पार कर पाने में नाकामयाब रहे, ऐसे में भाजपा को एनडीए के सहयोगी दलों का भी साथ लेना पड़ा।मीडिया रिपोट्स के अनुसार खबर से जो बात सामने आई है। उसमें राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बीते शनिवार को ही आमंत्रण भेज दिया गया था। ये बात भाजपा नेता और पूर्व संसदीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने दी।

2 घंटे तक चलने वाला यह समारोह शाम 7.15 बजे शुरू होगा। इस कार्यक्रम में पड़ोसी देशों और हिंद महासागर क्षेत्र के राष्ट्राध्यक्षों समेत लगभग 9,000 अतिथि शामिल हो रहे हैं। विदेशी नेताओं में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधान मंत्री प्रविंद कुमार जुगनौथ, नेपाल के प्रधान मंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधान मंत्री मंत्री शेरिंग तोबगे शामिल होंगे।

विशेष आमंत्रितों में श्रमजीवी शामिल हैं, जिन्होंने नए संसद भवन और अन्य प्रमुख परियोजनाओं के निर्माण में योगदान दिया। वंदे भारत एक्सप्रेस की पहली महिला लोको पायलट सुरेखा यादव आमंत्रित 10 लोको पायलटों में से हैं। ट्रांसजेंडर समुदाय के प्रतिनिधियों और विभिन्न केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के भी भाग लेने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button