Ramadan : इफ्तार में बनाएं “रूहअफजा सेवई”, स्वाद होगा लाजवाब, यहाँ देखें रेसिपी

डेस्क। मुकद्द्स रमज़ान का महीना शुरू हो गया है। इस महीने में सुबह सहरी से लेकर इफ्तार तक बाज़ारों में खूब चहल-पहल रहती है। इस दौरान घरों में कई तरह के पकवान भी बनाए जाते हैं। अगर आप अपने सहरी या इफ्तार में कोई नई डिश बनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए काम की हो सकती है. आज हम आपके लिए लेकर आए हैं इफ्तार की मशहूर रेसिपी – “रूहअफजा सेवइयां”, जिसे इफ्तार के वक्त बनाया जाता है और बड़े चाव से खाया जाता है. आइये जानते हैं इसकी रेसिपी के बारे में.

सामग्री:

सेवई
घी (स्पष्ट मक्खन)
सूखे मेवे
रूहअफ़्ज़ा
दूध
निर्देश:
रूहअफजा सेवई बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में घी गर्म करें और फिर उसमें सेवई डालें। इसके बाद सेवइयों को हल्का सा भून लें और अलग रख लें. फिर सूखे मेवों को पीसकर दूध में पकाएं। इसके बाद दूध में भुनी हुई सेवइयां डालकर धीमी आंच पर पकाएं। जब सेवई पक जाए तो इसमें खोया और दूध डालें। मिश्रण को उबाल लें और धीमी आंच पर पकाएं। आखिरी में, मिश्रण में रूहाफ़ाज़ा मिलाएं, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह अच्छी तरह से मिश्रित हो गया है। सूखे मेवों से सजाएं।

पकाएं और फिर परोसें.
रूहअफजा सेवईं को आप इस रमज़ान के दौरान बनाने की कोशिश कर सकते हैं. इसका स्वाद आपको बेहद पसंद आ सकता है। यदि आपने इसे पहले नहीं आज़माया है, तो इसे अवश्य आज़माएँ। इस रेसिपी का अनोखा और स्वादिष्ट स्वाद आप भूल नहीं पाएंगे।

Related Articles

Back to top button