पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी, 8 लोगों की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के निकट सोमवार को एक मालगाड़ी ने सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी, जिससे ट्रेन के कम से कम दो पिछले डिब्बे पटरी से उतर गए और 8 लोगों की मौत हो गई, अन्य कई लोगों के घायल होने की खबर है। उत्तर सीमांत रेलवे कटिहार डिवीजन के डिवीजनल रेलवे प्रबंधक ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे हुई इस दुर्घटना में कुछ लोगों के घायल होने की अपुष्ट खबरें हैं।

उन्होंने बताया कि उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से करीब सात किलोमीटर दूर रंगापानी स्टेशन के निकट मालगाड़ी के इंजन से पीछे से लगी टक्कर के कारण अगरतला से आ रही 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर किए पोस्ट ने कहा, “अभी-अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में एक दुखद रेल दुर्घटना होने के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। विस्तृत जानकारी का इंतजार है, बताया जाता है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है।”

उन्होंने आगे लिखा, “जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, डॉक्टर, एंबुलेंस और आपदा टीमों को बचाव, राहत और चिकित्सा सहायता के लिए घटनास्थल पर भेज दिया गया है। युद्धस्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।” रेलवे अधिकारी ने बताया कि 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला से सियालदह जा रही थी। इसी दौरान सुबह करीब नौ बजे यह दुर्घटना हुई।

Related Articles

Back to top button