विधायक के आवास से वॉशबेसिन और टोटियां चोरी, विधायक वर्मा नेता ने सुरक्षा को लेकर उठाये सवाल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल (सोनेलाल) के शोहरतगढ़ से विधायक विनय वर्मा के लखनऊ के पॉश इलाके में स्थित आवास से वॉशबेसिन और स्नानघर (बाथरूम) की टोटियां चोरी हो गयीं। विधायक ने इस घटना को लेकर इलाके में सुरक्षा के इंतजाम पर सवाल उठाये हैं।

विधायक वर्मा ने इस सिलसिले में रविवार को हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। दर्ज प्राथमिकी में वर्मा ने कहा है कि लखनऊ के बटलर पैलेस स्थित उनके सरकारी आवास बी-। में पीछे की ओर आंगन का दरवाजा तोड़कर डायनिंग रूम के वॉशबेसिन और कमरों से जुड़े स्नानघर की टोटियां चोरी कर ली गयी हैं। उन्होंने बताया कि उनके आवास में राज्य सम्पत्ति विभाग द्वारा काम कराये जाने के कारण वह यहां परिवार के साथ नहीं रहते हैं। वह अपने लखनऊ प्रवास के दौरान इस मकान में जनता से मुलाकात करते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछली 31 अगस्त को उनका राजधानी आने का कार्यक्रम था लिहाजा अनुराग मिश्रा नामक सहयोगी को साफ-सफाई करवाने के लिये भेजा गया था। मिश्रा ने उन्हें बताया कि जब सफाई के लिये घर का दरवाजा खोलने पर पाया गया कि मकान के पीछे की ओर खुलने वाले आंगन के दरवाजे को तोड़कर वॉशबेसिन और टोटियां चोरी कर ली गयी हैं।

विधायक ने इलाके की कानून-व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए कहा, जब ऐसी पॉश कालोनी में रहने वाले एक विधायक के आवास पर चोरी की वारदात हो रही हैं तो सुरक्षा के क्या इंतजाम किये जा रहे हैं। यदि मैं और मेरा परिवार उस समय मौजूद होता तो जानमाल पर भी हमला किया जा सकता था और कोई भी घटना घटित हो सकती थी। बहरहाल, पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 305 (चोरी) और 331 (3) (गलत नीयत से घर में घुसना) के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button