विजय श्री फाउंडेशन में मनाई गई स्वर्गीय आर. एस. सक्सेना, ओ. पी. सक्सेना, उमा सक्सेना और आदर्श सक्सेना की स्मृति दिवस

लखनऊ। बुधवार को विजय श्री फाउंडेशन, प्रसादम सेवा के तत्वाधान में राकेश कुमार ने अपने पूरे परिवार के साथ स्वर्गीय आर. एस. सक्सेना, स्वर्गीय ओ. पी. सक्सेना, स्वर्गीय उमा सक्सेना और आदर्श कुमारी सक्सेना की स्मृति दिवस पर प्रसादम सेवा के लोहिया हॉस्पिटल के प्रांगण में कैंसर एवं असाध्य रोगो से पीड़ित मरीजों के निःशक्त तीमारदारों की भरपेट स्वादिष्ट भोजन द्वारा सेवा करके अपने परिजनों को याद किया गया एवं उनके द्वारा स्थापित सामाजिक एवं पारिवारिक आदर्शों को अंगीकार करते हुए उन पर आजीवन चलने का शपथ लिया गया।

मित्रों ,ईश्वर ही इस प्रकृति के रचनाकर्ता हैं और वह ही इस प्रकृति की रचना को क्षण भर में नष्ट कर सकते हैं और पलभर में एक नई रचना पुन: रच सकते हैं। इस साम‌र्थ्यवान ईश्वर के हाथ में सभी कुछ है। जो इस सत्य को न समझने की भूल करते हैं और स्वयं को सर्वशक्तिमान मानने लगते हैं, वे मनुष्य दंड के पात्र बनते हैं। उनके अनुसार यह संसार उनकी जागीर है परमात्मा सर्वशक्तिमान है। शक्तिऔर साम‌र्थ्य होते हुए भी वह सभी पर दया करता है। वह दया का सागर है, प्रेम का भंडार है। उससे कोई प्रीति करे न करे, वह सबसे प्रीत करता है। भगवान तो अपने सेवक पर अति प्रीत रखते हैं।

इस अवसर पर फूडमैन विशाल सिंह ने विजय श्री फाउंडेशन, प्रसादम सेवा की तरफ़ से राकेश कुमार को भोजन सेवा के लिए बहुत बहुत साधुवाद देता हूँ। आगे विशाल सिंह ने कहा कि जीवन में भूख ही सबसे बड़ा दुख हैं, रोग हैं, तड़प हैं ,इसलिए प्रसाद सेवा के पुण्य कार्य में श्री विष्णु प्रकाश जी ने प्रतिभाग करते हुए गरीब, असह्य, भूख से तड़पते और करुणा कलित चेहरों पर मुस्कान लाने का जो प्रयास किया है, इसके लिए आपके पूरे परिवार को मेरा कोटि-कोटि वंदन एवं मैं मां अन्नपूर्णा एवं माता लक्ष्मी से प्रार्थना करता हूँ कि हमेशा धन- धान्य से परिपूर्ण रहे, आप सब इसी तरह से मुस्कराते हुए लोगो की सेवा करे, यही पुण्यों का फिक्स डिपॉज़िट है।

” आत्मवत् सर्वभूतेषु ” की भावना से दूसरे का सुख दुःख अपना सुख दुःख हो जाता है । पर की भेद दृष्टि ही नही रहती ,इस अवस्था में हमारी समस्त चेष्टाएँ सेवा रूप हो जाती है और किसी की भी सेवा स्वयं सेवा होती है । यह मनुष्य को आत्मतुष्टि प्रदान करती है ।
[फ़ूडमैन विशाल सिंह]

Related Articles

Back to top button