कोटा: NEET की तैयारी कर रहे छात्र ने किया सुसाइड

कोटा में एक बार फिर मासूम जिंदगी ने सपनों के बोझ तले दम तोड़ दिया डॉक्टर बनने आए स्टूडेंट ने हॉस्टल में फांसी लगा ली। माता-पिता ने अपने बेटे को डॉक्टर बनने के लिए उत्तर प्रदेश से राजस्थान के कोटा जिले में भेजा। लेकिन उन्हें क्या पता था कि बेटा सफेद गमछा की जगह सफेद कफन पहनकर लौटेगा।

कोटा में आए दिन सुसाइड के केस सामने आते रहते है इसी बीच इस साल का पहला सुसाइड केस भी सामने आ गया आपको बता दें कि कोटा में एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली है। आपको बता दें कि बता दें कि 19 साल का मोहम्मद ज़ैद नीट की तैयारी करने आया था। फिलहाल इस घटना की जांच कोटा जिले की जवाहर नगर थाना पुलिस कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का रहने वाला मोहम्मद जैद जवाहर नगर थाना क्षेत्र स्थित कंचन हॉस्टल में रह रहा था मंगलवार को वह अपने कमरे में था रात करीब 8 बजे उसके कुछ दोस्त उसके कमरे के अंदर गए और दरवाजा खटखटाया लेकिन मोहम्मद ने दरवाजा नहीं खोला। उन्होंने तुरंत हॉस्टल प्रबंधक को सूचना दी। हॉस्टल संचालक ने तुरंत पुलिस को सूचना दी पुलिस और हॉस्टल संचालक दोनों मौके पर पहुंचे और उसके बाद कमरा खोला तो सामने मोहम्मद जैद का शव लटका हुआ था। उन्हें तुरंत कोटा के एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

हालांकि पुलिस को उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है उनके शव को शवगृह में रखवा दिया गया है। उसके दोस्तों ने पुलिस को बताया कि यह उसका दूसरा प्रयास था, पहले प्रयास में वह असफल हो गया था, लेकिन दूसरे प्रयास से पहले ही वह हमेशा के लिए खुद ही असफल हो गया।

अगर बात पिछले साल की करे तो उस दौरान कोटा में देशभर से डॉक्टर और इंजीनियर बनने आए 28 छात्रों की मौत हो गई थी यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा था।

ALSO READ:

Related Articles

Back to top button