कानपुर सुपरस्टार्स ने लखनऊ फॉल्कांस को तीन रन से हराया

लखनऊ ।समीर रिजवी (89) की कप्तानी पारी और शुभम मिश्रा (29 रन पर चार विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी की मदद से कानपुर सुपरस्टार्स ने यूपी लीग टी20के रोमांचक मुकाबले में सोमवार को लखनऊ फॉल्कांस को तीन रन से हरा दिया।

इकाना स्टेडियम पर कानपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुये नौ विकेट पर 156 रन बनाये जिसके जवाब में लखनऊ की टीम इतने ही विकेट खोकर 153 रन ही बना सकी।लखनऊ और कानपुर के बीच जीत हार का अंतर दोनो ही टीमों के कप्तानों की पारी ने डाला।

कानपुर के समीर रिजवी उस समय क्रीज पर आये जब उनकी टीम तीन विकेट मात्र 16 रन पर खोकर संघर्ष कर रही थी और उन्होने सूझबूझ भरी बल्लेबाजी करते हुये अपनी टीम के स्कोर को चुनौतीपूर्ण बनाने में महती भूमिका निभायी वहीं लखनऊ के कप्तान प्रियम गर्ग (23 गेंदो पर 31 रन) की शानदार बल्लेबाजी की मदद से लखनऊ 11 वें ओवर में 87 रन बना कर आराम से अपने लक्ष्य की ओर बढ़ती दिखायी दे रही थी लेकिन प्रियम का विकेट गिरते ही कानपुर के गेंदबाजों ने मैच पर अपनी पकड़ बनानी शुरु कर दी।

शुभम मिश्रा ने कार्तिग्य कुमार सिंह (5),समीर चौधरी (6) और आशू वाजबा (13) का विकेट निकाल कर लखनऊ के मध्यक्रम को धराशायी कर दिया हालांकि पुछल्ले विपराज निगम (15 नाबाद) और भुवनेश्वर कुमार (16) ने अपनी संयमित पारी से मैच को रोमांचक मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया था। आखिरी ओवर में लखनऊ को जीत के लिये 12 रन की दरकार थी मगर भुवनेश्वर का विकेट गिरने के साथ कानपुर की जीत की पटकथा पूरी हो गयी।

Related Articles

Back to top button