Trending

खेलो इंडिया में पदक के लिए पूर्व अभ्यास में जुटे कलारीपयट्टू खिलाडी

लखनऊ। तमिलनाडु में 19 से 31 जनवरी 2024 में आयोजित छठे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के अंतर्गत कलारीपयट्टू प्रतियोगिता का आयोजन 26 से 29 जनवरी को तिरुचिरापल्ली के स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आयोजित किया जा रहा है।खेलो इंडिया कलारिपयट्टू प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की तैयारी के लिए एसोसिएशन द्वारा चौक स्टेडियम में विशेष प्रशिक्षण के लिए केरल से बुलाए गए राष्ट्रीय चैंपियन और कलारी एक्सपर्ट अम्बरीश कुमार द्वारा खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

आयोजित कैंप के उपरांत कल 19 जनवरी को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन भी चौक स्टेडियम में किया जा रहा है।
सीईओ प्रवीण गर्ग ने कहा कि गोवा में आयोजित नेशनल गेम्स में भी उत्तर प्रदेश खिलाड़ियों ने पहली बार प्रतिभाग करने के बावजूद दो कांस्य पदक प्राप्त किए थे और खिलाड़ियों के कठिन अभ्यास को देखते हुए विश्वास है कि खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक सहित अधिक मेडल जीत प्रदेश को गौरवान्वित करेंगे।चौक स्टेडियम में कल आयोजित प्रतियोगिता में सब जूनियर, जूनियर व सीनियर सभी आयु वर्ग के खिलाड़ी प्रतिभा करेंगे। प्रतियोगिता के उपरांत खेलो इंडिया में प्रतिभा करने के लिए चयनित सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की घोषणा भी कल जाएगी।

प्रदेश महासचिव प्रियंका अग्रवाल ने बताया कि तिरुचिरापल्ली में आयोजित प्रतियोगिता में अंडर-19 आयु वर्ग में एकल स्पर्धा में मेंयपट्टू ,हाईकिक और युगल स्पर्धा में लाठी, तलवार ढाल व उर्मी ढाल बालक एवं बालिका वर्ग में आयोजित प्रतिस्पर्धाओं में प्रदेश टीम प्रतिभाग करेगी।

Related Articles

Back to top button