रामपुर में भीषण सड़क हादसा : दो बसों की भिड़ंत में चार यात्रियों की मौत, 60 से अधिक घायल

रामपुर । मिलक तहसील क्षेत्र में हाईवे पर सोमवार तड़के करीब साढ़े चार बजे रोडवेज बस और एक प्राइवेट बस की आमने सामने की भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों बसों के परखच्चे उड़ गए। हादसे में हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। 60 से अधिक घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत अधिकारियों ने घटनास्थल और जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना।

दोनों बसों में सवार करीब 100 से ज्यादा यात्री सवार थे। चार यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई और 60 से ज्यादा घायल हो गए। पांच बच्चों की हालत गंभीर है। सूचना पर जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह, एसपी विद्यासागर मिश्र, एडिशनल एसपी अतुल श्रीवास्तव, सीओ आरएस परिहार व कोतवाल धनंजय सिंह मौके पर पहुंचे। दोनों बसों को हाईवे से हटवाया। साथ ही अस्पताल पहुंचकर घायलों की जानकारी ली।

जिला अस्पताल हुए रेफरों को देखने के लिए भी जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी पहुंच गए हैं। घायलों के अनुसार प्राइवेट बस से श्राबस्ती के 60 से ज्यादा यात्री गुरुपूर्णिमा के अवसर पर हरिद्वार स्थित शांति कुंज गए थे। रविवार की रात सभी शांतिकुंज से बापस घर के लिए रवाना हुए थे। रविवार को लखनऊ से रोडवेज बस रवाना हुई थी। जिसमे ज्यादातर यात्री सीतापुर के सवार थे जो कि सभी दिल्ली जा रहे थे।

सोमवार को थाना मिलक क्षेत्रान्तर्गत हुई रोडवेज बस व बोल्वो (प्राईवेट बस) में भीड़त की दुर्घटना के संबंध में क्षीमान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक रामपुर कहा कि रुट डायवर्जन के कारण प्राइवेट बस रांग साइड आ रही थी। मिलक हाईवे पर स्थित रिलाइंस पेट्रोल पंप के सामने दोनों बसों की आमने सामने टक्कर हो गयी। जिसमे तीन यात्री व एक रोडवेज चालक की मौत हो गई। जबकि 60 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। 40 से ज्यादा यात्रियों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बाकी यात्रियों का मिलक के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Related Articles

Back to top button