स्कूल में बच्ची से दुष्कर्म मामले में प्रधानाध्यापिका निलंबित, हेडमास्टर का ट्रांसफर्मर

रुद्रपुर। उत्तराखंड में उधमसिंह नगर जिले के सितारगंज में एक प्राइमरी स्कूल में 4 वर्षीय छात्रा से कथित दुष्कर्म के प्रयास के मामले में शिक्षा विभाग ने स्कूल की प्रभारी प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है और हेड मास्टर का तबादला कर दिया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी हरेंद्र मिश्रा ने रविवार को बताया कि बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास के मामले में प्रधानाध्यापिका और हेड मास्टर की लापरवाही सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई है। घटना तीन सितंबर की है।

बच्ची की मां ने सितारगंज पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि वह रोज की तरह सुबह आठ बजे अपनी बेटी को स्कूल छोड़कर आई थी, लेकिन लगभग तीन घंटे बाद बच्ची रोते हुए घर वापस आ गई और उसने बताया कि उसी के स्कूल में पढ़ने वाले सात से 12 वर्ष के तीन छात्रों ने स्कूल में उसकी पिटाई की और यह भी बताया कि उसके निजी अंग में बहुत दर्द हो रहा है।

शिकायत के अनुसार, जब मां ने बच्ची से घटना के बारे में और पूछताछ की तो उसे पता चला कि उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास हुआ है, जिसके बाद उसने तीनों नाबालिग लड़कों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज करते हुए नाबालिग छात्रों को हिरासत में ले लिया था।

Related Articles

Back to top button