गौतमबुद्ध नगर राज्य तैराकी में ओवरऑल चैंपियन

  • 38वीं सब-जूनियर और 53वीं जूनियर उत्तर प्रदेश राज्य तैराकी चैंपियनशिप-2024

लखनऊ। 38वीं सब जूनियर और 53वीं जूनियर उत्तर प्रदेश राज्य तैराकी चैंपियनशिप-2024 में गौतमबुद्ध नगर ने दबदबा बनाते हुए दो ग्रुप में ओवरऑल टीम चैंपियनशिप ट्रॉफी जीत ली।

भारतीय खेल प्राधिकरण क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ के तरणताल में आयोजित चैंपियनशिप में गौतम बुद्ध नगर ने बालक व बालिका के ग्रुप 1 में 151 अंक और ग्रुप 2 में 218 अंक के साथ टीम चैंपियनशिप जीती। कुशीनगर बालक व बालिका ग्रुप 3 में 85 अंक और बुलंदशहर बालक व बालिका ग्रुप 4 में 52 अंक के साथ टीम चैंपियन बना।
व्यक्तिगत वर्ग में साई लखनऊ की सांची तिवारी ने बालिका ग्रुप 3 में 4 स्वर्ण, एक रजत के साथ व्यक्तिगत चैंपियनशिप जीत ली।

वहीं, गौतमबुद्धनगर के क्षितिज गोयल बालक ग्रुप 1 में चार स्वर्ण, एक रजत के साथ, अमेठी के अथर्व सिंह 5 बालक ग्रुप 2 में 5 स्वर्ण, कुशीनगर के पीयूष कनौजिया बालक ग्रुप 3 में 2 स्वर्ण, 3 रजत के साथ,अयोध्या के मानस सिंह बालक ग्रुप 4 में 3 स्वर्ण के साथ, अंबेडकर की धनन्या कोडकानी बालिका ग्रुप 1 में 5 स्वर्ण, झांसी की जिया यादव बालिका ग्रुप 2 में चार 4 स्वर्ण, एक रजत के साथ एवं बुलंदशहर की आरोही बालिका ग्रुप 4 में 3 स्वर्ण के साथ व्यक्तिगत चैंपियन बनीं।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि सुहास एलवाई (आईएएस, विशेष सचिव खेल) सहित यूपी तैराकी संघ के अध्यक्ष राजा जय प्रताप सिंह (एमएलए) व कर्नल प्रभात रंजन ने पुरस्कार वितरित किए।

Related Articles

Back to top button