डबल इंजन सरकार मतलब बेरोजगारों पर डबल मार-राहुल गांधी

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर रेलवे स्टेशनों में परीक्षार्थियों की भारी भीड़ को देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

यूपी में शनिवार से शुरू हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर रेलवे स्टेशनों में परीक्षार्थियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा शनिवार और रविवार हो रही है। इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि डबल इंजन सरकार मतलब बेरोजगारों पर डबल मार है।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर भीड़ की तस्वीर शेयर कर लिखा कि डबल इंजन सरकार मतलब बेरोज़गारों पर डबल मार! आज बेरोज़गारी की बीमारी से UP का हर तीसरा युवा ग्रसित है. जहां डेढ़ लाख से अधिक सरकारी पद खाली हैं, वहां न्यूनतम योग्यता वाले पदों के लिए भी ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और PhD होल्डर्स लाइन लगा कर खड़े हैं।

पहले तो भर्ती निकलना एक सपना है, भर्ती निकले तो पेपर लीक, पेपर हुआ तो रिजल्ट का पता नहीं और लंबे इंतजार के बाद रिजल्ट आने पर भी अक्सर जॉइनिंग के लिये कोर्ट का चक्कर सेना से लेकर रेलवे और शिक्षा से लेकर पुलिस तक की भर्तियों का सालों साल इंतज़ार कर लाखों छात्र ओवर एज हो चुके हैं।

बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए प्रदेश भर में परीक्षा के लिए 2377 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं। इन सेंटर्स पर 48 लाख 17 हजार 441 परीक्षार्थी परीक्षा में भाग ले रहे हैं. इन परीक्षार्थियों के सड़क पर उतरने के बाद स्थिति बदल गई। पहले दिन शनिवार को दो पाली में परीक्षा हुई। पुलिस भर्ती परीक्षा के पहले दिन शनिवार को अभ्यर्थियों के हुजूम के आगे यातायात व्यवस्था ध्वस्त रही। रेलवे की ओर से पहले इस परीक्षा को लेकर परीक्षा स्पेशल ट्रेन नहीं चलाया गया, लेकिन भारी भीड़ रही।

Related Articles

Back to top button