मैनपुरी से डिंपल यादव ने किया नामांकन, अखिलेश-शिवपाल के साथ समर्थकों का हुजूम उमड़ा

मैनपुरी/लखनऊ। लोकसभा की मैनपुरी सीट से अब से कुछ देर पहले समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया। कलेक्ट्रेट पहुँची डिंपल यादव के साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा नेता प्रोफेसर राम गोपाल यादव, शिवपाल यादव सहित परिवार के कई सदस्य मौजूद रहे। इससे पहले मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने मैनपुरी सीट को लेकर बड़ा दावा किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी की जनता मुलायम सिंह यादव से सीधे तौर पर जुड़ी है। उन्होंने कहा कि इस सीट पर कई लाख वोट से समाजवादी पार्टी ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी। समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव ने नामांकन से पहले समाजवादी पार्टी संस्थापक पूर्व रक्षामंत्री स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की समाधि पर पहुंचकर आशीर्वाद लिया। डिंपल यादव के साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी नेता शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहे। डिंपल यादव ने कहा कि पूरे क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है और यहाँ के लोगों ने हमेशा हमारे परिवार की मदद की है।
बताते चलें कि मैनपुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी जयवीर सिंह ने कल अपना नामांकन दाखिल किया था। जिसके बाद हुए उलट-फेर में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है। बसपा ने मैनपुरी से डॉ गुलशनदेव शाक्य के स्थान पर इटावा की भरथना विधानसभा सीट से विधायक रहे शिवप्रसाद यादव को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

Related Articles

Back to top button