दिल्ली: पेंट फैक्ट्री में भयंकर आग से अब तक 11 की मौत, 4 घायल

दिल्ली के अलीपुर मार्केट में एक बड़ा हादसा हो गया बता दें कि एक पेंट फैक्ट्री में भयंकर आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए।

दिल्ली के अलीपुर मार्केट में एक बड़ा हादसा हो गया बता दें कि एक पेंट फैक्ट्री में भयंकर आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बेहद संकरे इलाके में स्थित इस पेंट फैक्ट्री में हादसे के समय मजदूर काम कर रहे थे जो आग लगने के बाद बाहर नहीं निकल पाए।

आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। यह घटना शाम करीब 5:30 बजे की है। रात 9 बजे आग पर काबू पाया गया। पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लगी। आग की लपटें इतनी तेज थीं, आसपास के कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा। आशंका है कि मजदूरों के अलावा भी कुछ लोग मारे गए हैं. अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है. देर रात तक आग बुझाने का काम जारी रहा और सुबह दमकल की टीम ने सुबह में आग पर काबू पाया। अधिकारियों का मानना है कि फैक्ट्री में रखे केमिकल की वजह से ब्लास्ट हुआ। 

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि घटना गुरुवार शाम करीब 5.30 बजे की है। जैसे ही धमाका हुआ तो लोग बाहर इकट्ठा हुए। हमने बाल्टी से पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की। फिर फायर ब्रिगेड को कॉल किया। लेकिन आग नहीं बुझ रही थी। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने तीन रास्तों से आग बुझाने की कोशिश की। आपको बता दें कि फैक्ट्री करीब 8-10 साल पुरानी बताई जा रही है।

अस्पताल में भर्ती कराए गए चार लोगों में से एक पुलिस कर्मी है, जो बचाव अभियान के दौरान घायल हो गया.दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि शाम करीब साढ़े पांच बजे कारखाने में आग लगने की सूचना मिली और इसके बाद फायर ब्रिगेड के 22 गाड़ियां मौके पर भेजी गई घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें फैक्ट्री से भीषण आग की लपटें निकलती देखी गईं और इलाके में धुएं का गुबार छा गया।

Related Articles

Back to top button