लखनऊ के दीपक शर्मा बने उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन के जनसंपर्क अधिकारी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन की वार्षिक साधारण सभा की बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दो पर विमर्श के साथ संघ का वार्षिक कैलेंडर भी जारी किया गया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक प्रकाश (आईएएस) की अध्यक्षता में हुई बैठक में सचिव प्रमोद कुमार ने संघ की पिछले एक साल की उपलब्धियों की आख्या प्रस्तुत की, जिस पर सभी ने हर्ष जताया।

बैठक में बाक्सिंग एसोसिएशन लखनऊ के चेयरमैन दीपक शर्मा को बाक्सिंग में प्रसार में उल्लेखनीय योगदान को देखते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन का जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) मनोनीत किया गया। वहीं लखनऊ को द्वितीय सब जूनियर बालक स्टेट बाक्सिंग चैंपियनशिप (फरवरी 2025) की मेजबानी मिली है।

रविवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम के सभागार में आयोजित वार्षिक साधारण सभा की बैठक में सचिव प्रमोद कुमार ने बताया कि हाल ही में नोएडा में कई राष्ट्रीय टूर्नामेंटों की सफल मेजबानी के बाद उत्तर प्रदेश बाक्सिंग एसोसिएशन इस वर्ष भी इतिहास रचने को तैयार है।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष भी उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन को 7वीं यूथ पुरुष राष्ट्रीय बाक्सिंग चैंपियनशिप- व 7वीं यूथ महिला राष्ट्रीय बाक्सिंग चैंपियनशिप (आयोजन स्थल व तिथियों की घोषणा बाद में) और चौथी सब जूनियर बालक राष्ट्रीय बाक्सिंग चैंपियनशिप व चौथी सब जूनियर बालक राष्ट्रीय बाक्सिंग चैंपियनशिप (मार्च, 2025, आयोजन स्थल की घोषणा बाद) का सुअवसर मिला है।

इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक प्रकाश (आईएएस) ने कहा कि बाक्सिंग तेजी से लोकप्रिय हो रहा खेल है और इस खेल को नए आयाम देने के लिए हम लगातार कार्य करेंगे। इस दौरान सभी पदाधिकारीगण ने उत्तर प्रदेश मुक्केबाजी के उज्जवल भविष्य के लिए कार्य करने का संकल्प लिया।

वहीं बैठक के बाद अध्यक्ष अभिषेक प्रकाश (आईएएस) ने अन्य पदाधिकारियों के साथ केडी सिंह बाबू स्टेडियम के नवनिर्मित बाक्सिंग हाल के बाहर पौधरोपण करते हुए कहा कि पर्यावरण के संरक्षण और ग्लोबल वार्मिंग से बचाव के लिए पेड़ लगाने के साथ ही उनकी देखभाल भी अत्यंत जरुरी है।

वार्षिक साधारण सभा की बैठक को उत्तर प्रदेश बॉक्सिंग एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डा.रोहित पाण्डेय, उपाध्यक्ष अतुल अग्निहोत्री (अध्यक्ष, बाक्सिंग एसोसिएशन लखनऊ), अब्दुल हामिद, संयुक्त सचिव सतीश शहरावत, संतोष छेत्री सहित जिला संघों के पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर बाक्सिंग एसोसिएशन लखनऊ के सचिव सहदेव सिंह, कोषाध्यक्ष विशाल राज सहित अन्य मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button