Trending

सीएम योगी का अयोध्या दौरा, प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी का लेंगे जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का जायजा लेंगे।

Story Highlights
  • सीएम योगी का अयोध्या दौरा आज
  • प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी का लेंगे जायजा
  • सोलर बोट का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी
  • संतों के साथ बैठक करेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का जायजा लेंगे। इस दौरान सीएम योगी करीब पांच घंटे रामनगरी में रहेंगे। सबसे पहले सीएम योगी हनुमानगढ़ी के साथ-साथ रामलला के दर्शन करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर परिसर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों का जायजा भी लेंगे और साथ ही कई संतो से मुलाकात भी करेंगे।

सोलर बोट का करेंगे शुभारंभ

इसके बाद सीएम योगी नगर निगम द्वारा हनुमान गुफा पर बनाई जा रही टेंट सिटी का अवलोकन करेंगे। फिर साकेत पेट्रोल पंप के पास नगर निगम की ओर से स्थापित टेंट सिटी का भी निरीक्षण करेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की ग्रीन फील्ड टाउनशिप का भी सीएम योगी जायजा लेंगे। दोपहर 1:20 बजे सीएम योगी पर्यटन विभाग की तरफ से बनाई जा रही टेंट सिटी का भी निरीक्षण करेंगे। वहीं दोपहर 1:30 बजे सीएम योगी सरयू नदी में सोलर बोट का शुभारंभ करेंगे। सरयू नदी के कच्चा घाट से इस सोलर बोट का शुभारंभ किया जाएगा।

इन कार्यक्रमों के बाद 1:40 बजे सीएम योगी सरयू अतिथि में पहुंचेंगे। यहां वह आधे घंटे तक रुकेंगे। फिर दोपहर 2.15 बजे सीएम योगी रामकथा संग्रहालय जाएंगे और प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। ये बैठक रामकथा संग्रहालय में ही होगी। वहीं सीएम योगी अयोध्या के मुख्य संतों से मुलाकात भी करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी और सुरक्षा की जानकारी को लेकर सीएम योगी बैठक करेंगे और इससे जुड़े आवश्यक दिशा-निर्देश देंगे। इन सभी कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद सीएम योगी 4:05 बजे अयोध्या से हेलीकॉप्टर के जरिए लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button