Trending

CM योगी ने कोलकाता से अयोध्या डायरेक्ट फ्लाइट को दिखाई हरी झंडी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोलकाता से अयोध्या के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की पहली उड़ान का वर्चुअल उद्घाटन किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोलकाता से अयोध्या के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की पहली उड़ान का वर्चुअल उद्घाटन किया। आपको बता दें कि लखनऊ में अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े सीएम योगी ने हरी झंडी दिखाकर इस सेवा का शुभारंभ किया।

जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस की इस उड़ान का संचालन सप्ताह में तीन दिन किया जाएगा। उड़ान कोलकाता से सुबह 11:05 बजे रवाना होगी और अयोध्या पहुंचने पर दोपहर 12:50 बजे उतरेगी। वापसी की उड़ान अयोध्या से दोपहर 1:25 बजे रवाना होगी और कोलकाता पहुंचने पर शाम 3:10 बजे उतरेगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उड़ान अयोध्या के विकास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह उड़ान पूर्वी भारत के तीर्थयात्रियों और यात्रियों के लिए अयोध्या की यात्रा को आसान बनाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है और यह हिंदू धर्म के लिए एक महत्वपूर्ण तीर्थस्थल है। इस उड़ान से अयोध्या को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने में मदद मिलेगी और यहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

आगे सीएम योगी ने कहा कि नागरिक विमान मंत्री ज्योतिरादित्य और जनरल वीके सिंह को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश की कनेक्टिविटी पर विशेष फोकस करते हुए उसे हर संभव सहयोग प्रदान किया है। प्रधानमंत्री मोदी जी की प्रेरणा से उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने इस दिशा में बेहतरीन परिणाम सामने दिए हैं और विगत साढ़े 9 वर्ष के अंदर उत्तर प्रदेश में न केवल नए एयरपोर्ट्स आए हैं, बल्कि 4 इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ उत्तर प्रदेश एयर कनेक्टिविटी की दृष्टि से एक अहम राज्य हो गया है।

इस उड़ान के उद्घाटन के साथ ही अयोध्या से सीधे उड़ान सेवाओं का विस्तार हो गया है। इससे पहले, अयोध्या से दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और लखनऊ के लिए सीधी उड़ानें शुरू की जा चुकी हैं।

और पढे:

Related Articles

Back to top button