लखनऊ में आयोजित 67वीं ऑल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट का सीएम योगी ने किया समापन

67वीं ऑल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट का समापन समारोह 16 फरवरी, 2024 को लखनऊ के आरडीएसओ स्टेडियम में आयोजित किया गया।

67वीं ऑल इंडिया पुलिस ड्यूटी मीट का समापन समारोह 16 फरवरी, 2024 को लखनऊ के आरडीएसओ स्टेडियम में आयोजित किया गया। समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद रहें। कार्यक्रम की शुरुआत पुलिस बलों की परेड से हुई। मुख्यमंत्री ने परेड की सलामी ली।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने पुलिस बलों के विभिन्न प्रदर्शनों का अवलोकन किया। इस खास अवसर पर सीएम योगी ने पुलिस बलों के उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्मियों को पुरस्कार भी प्रदान किया।

इस समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस बलों की महत्वपूर्ण भूमिका है। देश की आंतरिक सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने में। उन्होंने कहा कि पुलिस बलों को आधुनिक तकनीक से लैस किया जाना चाहिए और उन्हें बेहतर प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि मुझे यह कहने में संकोच नहीं है की हम यूपी का चुनाव लॉ एंड ऑर्डर पर जीतने में सफल हुए हैं। आम आदमी जानता है कि वो सुरक्षित है। हमारे लिए लोगों की सुरक्षा सर्वोपरि है। दंगे वाले परसेप्शन से निकलकर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की ओर हम बढ़ें हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले यूपी में कोई निवेश नहीं करना चाहता था। गत वर्ष इन्वेस्टर्स समिट में 40 लाख करोड़ रुपए के निवेश का प्रस्ताव मिला था। उससे 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी होने जा रहा है। इससे 35 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।

सीएम योगी ने कहा कि कानून लागू करने के परिणाम सामने आते हैं। आज साइबर ठगी बड़ी चुनौती है। इसमें पीड़ित कहीं और होता है और अपराधी किसी अन्य राज्य में। कोई राज्य की पुलिस यह नहीं कह सकता कि यह उनके क्षेत्र का नहीं है। आपसी परस्पर समन्वय से ऐसे अपराधियों के मन में भय पैदा होगा।

इसके अलावा सीेएम योगी ने पुलिस ड्यूटी मीट की स्मारिका का विमोचन किया और विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया। आपको बता दें कि समारोह के अंत में आरपीएफ के महानिदेशक श्री मनोज यादव ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस कार्यक्रम में देश भर के विभिन्न पुलिस बलों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button