मुख्यमंत्री मिशन रोजगार योजना : लखनऊ में रोजगार मेले का आयोजन 31 को

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मिशन रोजगार योजना के तहत राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ में 31 अगस्त 2024 को एक रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में 24 कंपनियाँ भाग लेंगी, जिनमें कुल 3445 पदों पर भर्ती की जाएगी। राज कुमार यादव, प्रधानाचार्य, ने बताया कि इस मेले का उद्देश्य आईटीआई पास बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करना है।

एम.ए. खाँ, ट्रेनिंग काउंसिलिंग और प्लेसमेंट ऑफिसर, ने बताया कि इस मेले में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों की शैक्षिक योग्यता हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, आईटीआई, डिप्लोमा, या स्नातक होनी चाहिए। अभ्यर्थियों की आयुसीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को कंपनियों द्वारा 10,714 से 23,000 रुपये प्रतिमाह वेतन और अन्य सुविधाएँ प्रदान की जाएंगी। इस मेले में महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं।

इच्छुक अभ्यर्थी 31 अगस्त 2024 को सुबह 10 बजे अपने बायोडाटा और सभी शैक्षिक प्रमाण-पत्रों के साथ राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ के प्लेसमेंट हॉल में उपस्थित हो सकते हैं। इस रोजगार मेले के माध्यम से, योगी सरकार युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, और इस दिशा में यह मेला एक महत्वपूर्ण कदम है।

Related Articles

Back to top button