चंद्रभूषण यादव अमेरिका में बनवा रहें भव्य राम मंदिर व रामायण म्यूजियम, भूमि पूजन के लिए CM योगी को किया आमंत्रित

अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के कमिश्नर चंद्रभूषण यादव भारत दौरे पर आए है। इस दौरान सीबी यादव ने लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.

अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के कमिश्नर चंद्रभूषण यादव भारत दौरे पर आए है। इस दौरान सीबी यादव ने लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें अगले साल जॉर्जिया में रामायण म्यूजियम और भगवान राम के भव्य मंदिर के भूमि पूजन में आमंत्रित किया है, जिसे सीएम योगी जी ने स्वीकार कर लिया है। इस दौरान सीबी यादव और उनके साथ आए लोगों ने स्मृति चिन्ह देकर सीएम योगी का स्वागत किया।

दरअसल सीबी यादव अमेरिका में रामायण म्यूजियम और भगवान राम का मंदिर बनवाने जा रहे हैं, इसके लिए उन्होने जमीन ली है। जॉर्जिया में बन रहे रामायण म्यूजियम और भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए 2025 में सीएम योगी को आधिकारिक तौर पर आमंत्रण भेजेंगे।

आपको बता दें कि सीबी यादव (चंद्रभूषण यादव) उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के बदलापुर के निवासी हैं अभी वो अमेरिका के जॉर्जिया प्रांत के प्रथम कमिश्नर हैं। यादव 28 जनवरी को भारत दौरे पर आए हैं, इस दौरान उन्होंने वाराणसी में विराजमान काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किया।

इसके अलावा सीबी यादव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आवास पर अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव से भी मुलाकात की।

फोन पर बातचीत के दौरान सीबी यादव ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर बनने के बाद पूरा देश राममय हो गया है। सीबी यादव ने आगे कहा कि भारत में पुराने और जीवंत मंदिरों और धार्मिक स्थलों के जीर्णोद्धार करने का समय आ गया है इसी क्रम में जौनपुर के प्रसिद्ध माता शीतला चौकिया धाम में मूलभूत आवश्यक सुविधाओं के साथ गेस्ट हाउस आदि बनवाया जाएगा।

ALSO READ:

Related Articles

Back to top button