24 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नोवाक जोकोविच को हरा कार्लोस अल्कारेज लगातार दूसरी बार बने विंबलडन चैंपियन

लंदन । स्पेन के कार्लोस अल्कारेज ने लगातार दूसरी बार विंबलडन का खिताब जीता। लंदन के सेंटर कोर्ट में रविवार को हुए फाइनल में अल्कारेज ने 24 ग्रैंड स्लैम जीत चुके सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराया। सेंटर कोर्ट में दो घंटे 27 मिनट तक चले इस मैच में अल्कारेज ने जोकोविच को 6-2, 6-2, 7-6 से सीधे सेट में हराया। अल्कारेज ने 2023 में भी विंबलडन खिताब जीता था। यहां भी फाइनल में उनके सामने नोवाक जोकोविच ही थे। 2022 अल्कारेज का साल रहा। वह ऑस्ट्रेलिया ओपन में पहली बार 31वीं वरीयता ले कर उतरे।

वह तीसरे ही राउंड में हार गए, लेकिन मियामी, मैड्रिड, रियो और कोंडे गोडो ओपन मिलाकर चार एटीपी खिताब जीते। इसी साल यूएस ओपन फाइनल में उन्होंने वल्र्ड नंबर-5 कास्पर रूड को 4-6, 6-2, 7-6, 6-3 के अंतर से हराया और अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता। साल का अंत उन्होंने वल्र्ड नंबर-1 बनकर किया और 2023 में भी इसी फॉर्म को जारी रख विंबलडन फाइनल भी जीता।

विंबलडन फाइनल की टिकट खेल इतिहास में सबसे महंगी, सबसे सस्ता टिकट 8.35 लाख में
नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्काराज के बीच विंबलडन 2024 पुरुष एकल फाइनल के लिए टिकट की कीमतें उच्च मांग के कारण रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं। अमरीकी खेल कमेंटेटर डैरेन रोवेल का दावा है कि यह ‘इतिहास का सबसे महंगा गेट-इन फाइनल’ था, जिसमें ऑनलाइन टिकट रीसेलिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे सस्ते टिकट की कीमत 10,000 अमरीकी डॉलर (लगभग 8,35,193 रुपए) थी।

रोवेल ने एक्स पर लिखा, जोकोविच-अल्काराज विंबलडन फाइनल खेल के इतिहास में सबसे महंगा फाइनल टिकट था। विंबलडन की आधिकारिक मूल्य सूची में फाइनल के लिए सेंटर कोर्ट सीट के टिकट की कीमत 275 पाउंड (लगभग 29,172.56 रुपए) दिखाई गई।

Related Articles

Back to top button