Budget 2024: भाजपा सरकार की ‘विदाई बजट’ है- अखिलेश यादव

केंद्र सरकार द्वारा पेश किये बजट पर अब विपक्षी नेताओं और पार्टियों की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है।

लोक सभा चुनाव से पहले मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल का अंतिम बजट 2024-25 पेश हो गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरूवार को संसद में अंतरिम बजट पेश किया और इस मौके पर मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए भविष्य के लिये भी बड़ी घोषणाएं की।

केंद्र सरकार द्वारा पेश किये बजट पर अब विपक्षी नेताओं और पार्टियों की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा तंज कसते हुए कहा कि ये भाजपा सरकार की विदाई का बजट है।

दरअसल अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। अखिलेश यादव ने कहा कि कोई भी बजट अगर विकास के लिए नहीं है और कोई भी विकास अगर जनता के लिए नहीं है तो वो व्यर्थ है। उन्होने आगे लिखा “भाजपा सरकार ने जनविरोधी बजटों का एक दशक पूरा करके एक शर्मनाक रिकार्ड बनाया है, जो फिर कभी नहीं टूटेगा क्योंकि अब सकारात्मक सरकार आने का समय हो गया है, ये भाजपा का ‘विदाई बजट’ है।”


आपको बता दें कि अंतरिम बजट में इनकम टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अभी तक सात लाख तक की आय पर कोई टैक्स नहीं देना पड़ता है। हालांकि वित्त मंत्री ने कहा कि 10 साल में इनकम टैक्स तीन गुना बढ़ा है।

ALSO READ:

Related Articles

Back to top button