बसपा मायावती-आकाश 6 अप्रैल से चुनावी अभियान की करेंगे शुरुआत

उत्तर प्रदेश में बसपा अध्यक्ष मायावती के राजनीतिक उत्तराधिकारी आकाश आनंद 6 अप्रैल को नगीना से अपना चुनाव अभियान शुरू करेंगे।

उत्तर प्रदेश में बसपा अध्यक्ष मायावती के राजनीतिक उत्तराधिकारी आकाश आनंद 6 अप्रैल को नगीना से अपना चुनाव अभियान शुरू करेंगे। उनका यह चुनावी प्रचार 1 मई को कानपुर में समाप्त होगा। आकाश आनंद ने यूपी में 25 रैलियां करने की घोषणा की है तो वहीं इस बार आज़ाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर भी बिना किसी गठबंधन के नगीना सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

एक ओर जहां बीएसपी के समर्थक आकाश आनंद में भविष्य का नेता देखते हैं। कुछ लोग चंद्रशेखर रावण को दलीतों का हितैसी बताते हैं। बता दें, नगीना सुरक्षित सीट से पिछले चुनाव में बीएसपी के गिरीश चंद्र जाटव जीते थे। मायावती ने उन्हें इस बार बुलंदशहर से टिकट दिया है।

बीएसपी इस बार आकाश आनंद को चुनाव नहीं लड़ाएगी वह सिर्फ पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। वे पार्टी के नेशन कॉर्डिनेटर बनाए गए हैं इस बार बीएसपी अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। इसके अलावा बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल और विधायक उमा शंकर सिंह भी प्रचार करेंगे।

बता दें कि पार्टी ने अपने पहले चरण के स्टार प्रचारक घोषित कर दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक, मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को दी गई स्टार प्रचारकों की सूची में मायावती, आकाश आनंद, सतीश चंद्र मिश्रा, विश्वनाथ पाल, मुनकाद अली, राजकुमार गौतम, शम्शुद्दीन राइन, सूरज सिंह जाटव, सतपाल पीपला, नरेश गौतम, सुरेश आर्या, रवि सहगल, रणविजय सिंह, जाफर मलिक, विजय सिंह, पुष्पांकर पाल, सतपाल सिंह समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button