ब्रेकिंग : सांसद रितेश पांडेय ने दिया बसपा से इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल

लखनऊ I बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है। अंबेडकरनगर से सांसद रितेश पांडे ने बसपा से इस्तीफा दे दिया है। रितेश पांडे ने एक पत्र लिख बसपा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती पर मिलने का समय न देने का आरोप लगाया है। रितेश पांडे ने पत्र में लिखा कि पार्टी और कार्यकर्ताओं ने उन्हें हर कदम पर अंगुली पकड़कर राजनीति में चलना सिखाया।


रितेश पांडे ने लिखा कि लंबे समय से ना तो पार्टी की बैठक में बुलाया जा रहा है, ना ही मुझसे कोई संवाद किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों से मिलने के लिए कई प्रयास के लिए लेकिन सफलता नहीं मिल पाई और इसीलिए पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने के अलावा मेरे पास कोई विकल्प नहीं है।


रितेश यूपी के अंबेडकरनगर से बीएसपी सांसद हैं. रितेश के पिता राकेश पाण्डेय फ़िलहाल सपा से विधायक हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी अंबेडकरनगर लोकसभा सीट हार गई थी. कल यूपी बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में अंबडेकरनगर से प्रत्याशी के नाम पर मंथन हुआ था. गौरतलब है कि साल 2022 के यूपी चुनाव से पहले रितेश पांडेय के पिता और पूर्व सांसद राकेश पांडेय ने भी बीएसपी का साथ छोड़ SP में शामिल हो गए थे. अब रितेश के बीजेपी में शामिल होने की खबर है. बीते दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें लंच पर भी आमंत्रित किया था.


बता दें कि पिछले महीने बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने आगामी लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने का ऐलान किया था. बसपा अध्‍यक्ष मायावती ने कहा था कि किसी पार्टी के साथ गठबंधन करने से उन्‍हें चुनाव में चुकसान होगा.लोकसभा चुनावों के मद्देनजर 10 सांसद बीएसपी (BSP) छोड़ने को तैयार बैठे हैं। सूत्रों के मुताबिक-उनमें से 4 सांसद बीजेपी के संपर्क में हैं जबकि 3 सांसद कांग्रेस और 3 सांसद सपा के संपर्क में हैं।

Related Articles

Back to top button