बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बर्नार्ड डन का इस्तीफा स्वीकार किया

नई दिल्ली । बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) ने घोषणा की कि उन्होंने हाई-परफॉर्मेंस निदेशक बर्नार्ड डन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और भारतीय टीम विदेशी कोच दिमित्रिज दिमित्रुक के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण जारी रखेगी।

यह निर्णय महासंघ की आगे की बैठक के दौरान लिया गया, जिसकी अध्यक्षता बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने की और महासचिव हेमंत कुमार कलिता, कोषाध्यक्ष दिग्विजय सिंह, उपाध्यक्ष राजेश भंडारी और बीएफआई के अनुशासन और विवाद आयोग के अध्यक्ष डीपी भट्ट ने भाग लिया।

“बर्नार्ड डन बीएफआई के सेट-अप का एक अभिन्न अंग थे लेकिन दुर्भाग्य से हमें आपसी सहमति से अलग होना पड़ा। उनका इस्तीफा समिति ने स्वीकार कर लिया. उनके कार्यकाल के दौरान भारतीय मुक्केबाजों ने कई उपलब्धियां हासिल कीं। हम उनके समर्पण, कड़ी मेहनत और योगदान के लिए अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करते हैं और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं, ”बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने टिप्पणी की।

44 वर्षीय पूर्व आयरिश मुक्केबाज, डन ने 2022 में भारतीय मुक्केबाजी के उच्च प्रदर्शन निदेशक के रूप में पदभार संभाला। उनके कार्यकाल में भारतीय टीम ने कई अंतरराष्ट्रीय पदक जीते, जिसमें 2023 महिला विश्व चैंपियनशिप में चार स्वर्ण पदक, तीन कांस्य पदक शामिल हैं। 2023 पुरुष विश्व चैंपियनशिप और 2022 एशियाई खेलों में पांच पदक।

मुख्य कोच सीए कुट्टप्पा और एल देवेंद्रो सिंह, तोरक खारप्रान, खीमानंद बेलवाल, डीएस यादव, प्रणमिका बोरा, अभिषेक साह और पूनम शर्मा सहित अन्य कोच कोचिंग संरचना का हिस्सा बने रहेंगे। जय सिंह पाटिल और दुर्गा प्रसाद गंधमल्ला कोचों की सूची में नए शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button