बिहार : हाईटेंशन तार की चपेट में आने से नौ कांवड़ियों की मौत, दो झुलसे

हाजीपुर। बिहार के वैशाली जिले में कांवड़ियों का एक वाहन हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया, जिससे उसमें सवार कम से कम नौ कांवड़ियों की मौत हो गई और दो अन्य झुलस गए। वैशाली के जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने सोमवार को बताया, यह घटना रविवार रात करीब 11.15 बजे उस समय हुई, जब कांवड़िये जलाभिषेक करने के लिए सोनपुर में बाबा हरिहर नाथ मंदिर जा रहे थे।

मीणा के अनुसार, शुरुआती जांच में पता चला है कि कांवड़िये उनके लिए तय किए गए यात्रा मार्ग का पालन नहीं कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कांवड़िये जलाभिषेक करने के लिए बाबा हरिहर नाथ मंदिर जा रहे थे, तभी उनका वाहन हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। मीणा ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि का चेक सौंप दिया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और अगर कोई व्यक्ति दोषी पाया जाता है, तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। इससे पहले, हाजीपुर-सदर के उपमंडलीय अधिकारी रामबाबू बैठा ने पत्रकारों को बताया कि सुल्तानपुर गांव के इंडस्ट्रियल पुलिस थाना क्षेत्र में हुई इस घटना में नौ कांवड़ियों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। उन्होंने कहा कि तीनों घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

Related Articles

Back to top button