राहुल गांधी को बड़ी राहत, मानहानि केस में मिली जमानत

यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की बीच राहुल गांधी मंगलवार को सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होने के लिये पहुंचे। सुल्तानपुर के एमपी एमएलए कोर्ट में मानहानि से जुड़े मामले में राहुल गांधी को जमानत दे दी है।

यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की बीच राहुल गांधी मंगलवार को सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होने के लिये पहुंचे। सुल्तानपुर के एमपी एमएलए कोर्ट में मानहानि से जुड़े मामले में राहुल गांधी को जमानत दे दी है। अदालत में सुनवाई के दौरान राहुल गांधी को खुद को निर्दोष बताया। सुनवाई के बाद कोर्ट में राहुल गांधी को 25-25 हजार की सिक्योरिटी और बेल बांड पर जमानत दे दी।

यह मामला पांच साल पुराना 2018 के बेंगलुरू रैली का है, जहां राहुल गांधी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कथित तौर पर गलत टिप्पणी की थी। गलत बयानबाजी के लिये राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में सुल्तानपुर के अलावा रांची और अहमदाबाद कोर्ट में भी राहुल गांधी के खिलाफ याचिका दायर है।

2018 के इस मामले में भाजपा नेता ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसी मामले में राहुल गांधी को समन जारी किया गया था और राहुल मामले में पेश हुए। सुनवाई के बाद अदालत ने राहुल गांधी को जमानत दे दी।

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बताया कि मंगलवार की सुबह को भारत जोड़ो न्याय यात्रा थोड़ी देर के लिए रुकेगी क्योंकि राहुल गांधी को सुलतानपुर की एक कोर्ट में पेश होना है। सोशल मीडिया पर रमेश ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा दोपहर 2 बजे अमेठी के फुरसतगंज से दोबारा शुरू होगी।

Related Articles

Back to top button