कांग्रेस को बड़ी राहत, पार्टी के बैंक खातों से हटा फ्रीज

कांग्रेस को बड़ी राहत मिली हैं पार्टी के अकाउंट से फ्रीज हटाया गया।

लोकसभा चुनाव के ठीक पहले देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के अकाउंट फ्रीज किए जाने पर अजय माकन ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये केवल अकाउंट फ्रीज नहीं हुए बल्कि देश का लोकतंत्र भी फ्रीज हो गया है। कांग्रेस के आरोप के कुछ घंटे बाद ही अकाउंट से फ्रीज हटाया गया है। हालांकि इस मामले में बुधवार को IT ट्रिब्यूनल में सुनवाई होगी।

माकन ने बताया कि हमें परसों ये जानकारी मिली कि हमारे चेक को बैंक इश्यू नहीं कर रहे हैं। जब हमने बैंक से पूछा तो पता चला कि कांग्रेस पार्टी के सारे अकाउंट फ्रीज कर दिए गए हैं। हैरानी की बात ये है कि जब दो हफ्ते चुनाव घोषणा के रह गए हों, ऐसे समय में हमारे अकाउंट फ्रीज करके ये सरकार क्या दिखाना चाहती है।

अजय माकन ने अकाउंट फ्रीज होने की वजह बताते हुए कहा, ‘हमारी पार्टी के अकाउंट फ्रीज होने की वजह हास्यास्पद है। कल शाम यूथ कांग्रेस के भी अकाउंट फ्रीज किए गए हैं। इमकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस और यूथ कांग्रेस से 210 करोड़ रुपये की रिकवरी मांगी है। ये पैसा किसी बड़े कारोबारी के नहीं बल्कि हमने जो ऑनलाइन चंदा जुटाया है उसका है। देश के लोगों ने यूपीआई से हमें पैसा दिया है। वो पैसा इनकम टैक्स ने फ्रीज कर दिया है।

दअरसल कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया था कि कांग्रेस पार्टी और यूथ कांग्रेस के सभी बैंक खाते आयकर विभाग द्वारा फ्रीज कर दिए गए हैं। विभाग ने पार्टी से 210 करोड़ रुपये की बकाया रिकवरी की मांग की है। कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने इस कार्रवाई को चुनाव से पहले जानबूझकर की गई राजनीतिक साजिश बताया है। उनका कहना है कि यह पैसा पार्टी के आम कार्यकर्ताओं का है और इस कार्रवाई से चुनाव प्रचार में बाधा उत्पन्न होगी।

ALSO READ:

Related Articles

Back to top button