भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, लांच से पहले ‘वंदे मेट्रो’ को मिली नई पहचान

भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया हैं बता दें कि रेलवे ने वंदे मेट्रो ट्रेन के नाम को बदल दिया है।

भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया हैं बता दें कि रेलवे ने वंदे मेट्रो ट्रेन के नाम को बदल दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानि कि16 सितंबर को गुजरात वासियों को देश की पहली वंदे मेट्रो की सौगात देने वाले हैं लेकिन उससे पहले इस ट्रेन का नया नामकरण किया गया है। बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली वंदे भारत रैपिड रेल को हरी झंडी दिखाएंगे।

वंदे मेट्रो के उद्घाटन से पहले रेलवे ने वंदे मेट्रो का नाम बदलकर नमो भारत रैपिड रेल कर दिया है। यानी वंदे मेट्रो को अब देशभर में ‘नमो भारत रैपिड रेल’ के नाम से जाना जाएगा। आज अहमदाबाद से भुज के बीच देश को पहली नमो भारत रैपिड रेल की सौगात मिलेगी।

ALSO READ: गांधीनगर : PM मोदी ने ‘पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना’ के लाभार्थियों से की बात

वंदे मेट्रो (नमो भारत रैपिड रेल सर्विस) की शुरुआत 17 सितंबर से अहमदाबाद से भुज के बीच होगी। जबकि भुज से अहमदाबाद के बीच यह ट्रेन 18 सितंबर से पटरियों पर दौड़ेगी। श्चिम रेलवे के मुताबिक, अहमदाबाद-भुज नमो भारत रैपिड रेल अहमदाबाद से शाम 5 बजकर 30 मिनट पर शनिवार को छोड़कर हर दिन दौड़ेगी और इसी दिन रात 11 बजकर 10 मिनट पर भुज पहुंचेगी। वहीं भुज से यह ट्रेन रविवार के अलावा हर दिन सुबह 5 बजकर 5 मिनट पर भुज से रवाना होगी। और इसी दिन अहमदाबाद 10 बजकर 50 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेगी।

Related Articles

Back to top button