दिल्ली से मुंबई जा रहे अकासा विमान की अचानक अहमदाबाद में हुई लैंडिंग

नई दिल्ली । दिल्ली से मुंबई जा रही अकासा एयरलाइन के हवाईजहाज को अचानक सुरक्षा कारणों से अहमदाबाद की ओर डायवर्ट कर दिया गया। इस बात की जानकारी हवाले से सामने आई है। फ्लाइट में कुल 186 यात्री, कुछ शिशु और चालक दल के 6 सदस्य सवार थे।

विमान को अहमदाबाद की ओर मोड़े जाने के बाद सुबह करीब 10.13 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतारा गया। अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि सभी यात्रियों को हवाई अड्डे से हटा लिया गया।

एयरलाइन के प्रवक्ता के अनुसार, 186 यात्रियों और चालक दल के 6 सदस्यों के साथ दिल्ली से मुंबई जा रही अकासा एयर की उड़ान को सुरक्षा अलर्ट के बाद मंगलवार को अहमदाबाद हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया।
अकासा एयर के प्रवक्ता ने कहा कि कैप्टन ने सभी आवश्यक आपातकालीन प्रक्रियाओं का पालन किया और हवाई अड्डे पर लैंडिंग की। उन्होंने आगे बताया कि एयरलाइन जमीन पर सभी सुरक्षा और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन और समर्थन करेगी।

यह घटना बम की धमकी मिलने के एक दिन बाद हुई, जहां मुंबई हवाई अड्डे पर एक उड़ान को इसी तरह लैंड कराया गया था। मुंबई-पेरिस विस्तारा विमान (यूके 024) को बम की धमकी मिली और विमान तुरंत रविवार सुबह 10.19 बजे पूरी सुरक्षा के बीच मुंबई हवाई अड्डे पर उतरा। उड़ान में चालक दल के सदस्यों सहित 300 से अधिक लोग सवार थे। इस सप्ताह यह तीसरी घटना है, जहां बम की धमकियों के कारण उड़ानों को मुंबई हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

उड़ान पेरिस से रवाना हुई और यात्रा के दौरान, चालक दल के एक सदस्य को एयरसिकनेस बैग पर एक हस्तलिखित बम धमकी नोट मिला। चालक दल ने तुरंत पायलट को सूचित किया और पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया। उड़ान पूरी सुरक्षा सावधानियों के साथ मुंबई हवाई अड्डे पर एक पृथक क्षेत्र में उतरी।

Related Articles

Back to top button