राहुल गांधी के बयान पर बिफरे अमित शाह… बोले आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान दिए गए बयानों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। राहुल गांधी के बयानों की आलोचना करते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी की आदत है देश की सुरक्षा और एकता को नुकसान पहुंचाना।

अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि राहुल गांधी ने विदेशों में भारत के खिलाफ बातें कर और देश की सुरक्षा को आहत कर एक बार फिर कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा सामने लाया है. शाह ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि वे भाषा, क्षेत्र और धर्म के आधार पर भेदभाव की बात करते हैं, जो उनकी विभाजनकारी सोच को दर्शाता है।

अमित शाह ने स्पष्ट किया कि बीजेपी के होते हुए आरक्षण को कोई छू भी नहीं सकता और देश की एकता के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का यह बयान कांग्रेस का आरक्षण विरोधी चेहरा उजागर करता है।

इसे पढ़ें : मणिपुर : छात्रों और पुलिस के बीच झड़प के बाद स्थिति तनावपूर्ण, इंटरनेट सेवा बंद

राहुल गांधी ने अमेरिका के जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत के दौरान आरक्षण पर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने के बारे में तब विचार करेगी जब सही समय आएगा, जो कि अभी नहीं है। राहुल गांधी ने वित्तीय आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि आदिवासी, दलित और ओबीसी को उनकी हिस्सेदारी नहीं मिल रही है और शीर्ष व्यापार लीडरों की सूची में उनके नाम नहीं दिखते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आरक्षण अब एकमात्र समाधान नहीं है, और इसके अलावा भी अन्य उपायों की आवश्यकता है।

राहुल गांधी के बयान और अमित शाह की आलोचना के बीच कांग्रेस ने अपनी स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश की है। पार्टी का कहना है कि उनकी टिप्पणियां भारत में सामाजिक न्याय और आर्थिक विषयों के बारे में हैं और वे किसी भी तरह की राजनीति से प्रेरित नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button