सीएम योगी ने ‘नेशनल रोइंग चैंपियनशिप’ के विजेता को पुरस्कार देकर किया सम्मानित

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर का दूसरा दिन है। इस मौके पर सीएम ने मंदिर में पूजा अर्चना कर गौ सेवा की। साथ ही जनता दर्शन’ के दौरान लोगों की समस्याएं सुनी और उनके निस्तारण के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। इसके बाद मुख्यमंत्री रामगढ़ताल में राष्ट्रीय रोइंग चैंपियनशिप में सम्मिलित हुए और विजेता ओर उपविजेता को पुरस्कार देकर सम्मानित किए।

यूपी के खिलाड़ियों लक्ष्मण अवार्डी और देवरिया के युवा कल्याण अधिकारी पुनीत बालियान, लक्ष्मण अवॉर्डी कुदरत अली, बुलंदशहर निवासी अरविंद सिंह, सुल्तानपुर निवासी मोहम्मद आजाद, हापुड़ निवासी लोकेश कुमार और संतकबीरनगर निवासी राजेश कुमार का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि रोइंग के इन खिलाड़ियों ने प्रदेश का मान देश और दुनिया में बढ़ाया है।

सीएम योगी शनिवार को रामगढ़ताल में आयोजित 25वीं सब जूनियर नेशनल रोइंग चैंपियनशिप के समापन समारोह में शिरकत किये। इस दौरान मुख्यमंत्री खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ के एक ऐलान से गोरखपुर में रोइंग स्पोर्ट्स सेंटर बनने का रास्ता साफ हो गया है। बता दें कि रामगढ़ताल के पास विश्व स्तरीय रोइंग स्पोर्ट्स सेंटर बनाने के लिए सरकार रोइंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (आरएफआई) को वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जगह उपलब्ध कराएगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में रोइंग के क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं। जरूरत है प्रतिभाओं को तराशने की। हमारे रोइंग खिलाड़ी ओलंपिक और अन्य वैश्विक प्रतिस्पर्धाओं में प्रतिभाग कर मेडल जीत सकते हैं। रोइंग में प्रतिभाओं को तराशने के लिए सरकार रोइंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अनुरोध पर रोइंग स्पोर्ट्स सेंटर खोलने के लिए रामगढ़ताल के पास बने वर्ल्ड क्लास वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में स्पेस देगी। साथ ही सेंटर को आगे बढ़ाने के लिए भी प्रदेश सरकार हर प्रकार का सहयोग देगी।

रामगढ़ताल में रोइंग स्पोर्ट्स सेंटर स्थापित करने के निर्णय से यह साफ हो गया है कि प्रदेश सरकार खेलों के प्रति गंभीर है। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार खेल नीति के तहत ओलंपिक, एशियन गेम्स, और कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button