यूपी विधानसभा सीट पर BJP, SP और BSP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को होने जा रहे उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और बसपा ने उम्मीदवारों को लेकर अपने पत्ते खोल दिए हैं। यूपी उपचुनाव 13 नवंबर को होंगे और इसके नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। 

बीजेपी ने उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि गाजियाबाद से संजीव शर्मा को टिकट दिया है तो वहीं करहल सीट से अनुजेश यादव चुनावी मैदान में है। इसके अलावा कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर, मझवां से सुषस्मिता मौर्य- कटेहरी से धर्म राज निषाद, खैर से सुरेंद्र दिलेर फूलपुर से दीपक पटेल चुनावी मैदान में है तो वही आपको बता दें कि कानपुर के सीसामऊ से सुरेश अवस्थी को टिकट दिया है। मीरापुर सीट पर जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल पार्टी (रालोद) चुनाव लड़ेगी।

अखिलेश यादव ने ऐलान कर दिया कि सभी 9 सीटों पर सपा के सिंबल पर ही प्रत्याशी उतारे जाएंगे। बता दें कि समाजवादी पार्टी ने करहल सीट से तेज प्रताप यादव, सीसामऊ से नसीम सोलंकी, फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, कटेहरी से शोभावती वर्मा, मझवां से ज्योदी बिंद और मीरापुर से सुम्बुल राना को चुनावी मैदान में उतारा हैं। इसके अलावा सपा ने उन दो सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है जिसे कांग्रेस को दिए जाने की बात कही जा रही थी। सपा ने गाजियाबाद से सिंह राज जाटव और खैर से चारु कैन को उम्मीदवार बनाया हैं।

BSP ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं इसके लिए BSP ने 10 विधानसभा सीटों में 8 प्रत्याशियों का ऐलान किया है। बता दें कि फूलपुर से जितेंद्र कुमार सिंह को टिकट दिया है और करहल से डॉ. अवनीश कुमार शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके अलावा गाजियाबाद से परमानंद गर्ग, कुंदरकी से रफतुउल्ला उर्फ नेता छिद्दा , कटेहरी से अमित वर्मा को टिकट दिया है तो वहीँ मीरापुर से शाहनजर और सीसामऊ से वीरेंद्र कुमार शुक्ला को प्रत्याशी बनाया है।

आपको बताते चले कि इस बार का मुकाबला दिलचस्प होने वाला है क्योंकि अखिलेश यादव इसे पीडीए बनाम बीजेपी का नाम दे रहे हैं जबकि बीजेपी इस बार ओबीसी को ही केंद्र में मानकर पूरा चुनाव लड़ रही हैं। हालांकि इन सभी पार्टीयों की यही कोशिश है कि हर क्षेत्र में मजबूत उम्मीदवारों को उतारकर सत्ता पर पकड़ मजबूत की जाए। फ़िलहाल पार्टी का प्रदर्शन तय करेगा कि पार्टी की जमीनी पकड़ किस हद तक मजबूत है।

ALSO READ: त्योहारों को लेकर CM योगी अलर्ट, कहा-“माहौल खराब करने वालों को उनकी भाषा में ही दें जवाब”

Related Articles

Back to top button