सीएम योगी ‘पुलिस स्मृति दिवस’ समारोह में हुए शामिल

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया और इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की साथ ही उनके परिजनों को सम्मानित किया। इसके अलावा सीएम योगी ने शोक परेड की सलामी ली और इस दौरान डीजीपी प्रशांत कुमार समेत कई पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे। बता दें कि इस समारोह में सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों के कल्याण से जुड़ी तमाम योजनाओं का ऐलान किया।

सीएम योगी ने शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके बलिदान पर प्रकाश डाला। वहीं सीएम योगी ने शहीद पुलिस जवान रोहित कुमार और सचिन राठी के परिजनों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर सीएम योगी ने पुलिस कल्याण हेतु कई घोषणाएं की जिसमें पुलिस वर्दी भत्ता में बढ़ोत्तरी करते हुए, पुलिस में खेलों को बढ़ावा देने हेतु 10 करोड़ रुपए का अनाउंस किया, जबकि सीएम ने शहीद जवानों के परिवारों को अनुमन्य राशि जल्द उपलब्ध करने की बात कही।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “जिन्होंने समाज और राष्ट्र की सेवा के लिए प्राणों का बलिदान देकर अप्रतिम कर्तव्य परायणता का परिचय दिया है, मैं इस अवसर पर सभी शहीद पुलिसजन को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमारे जांबाज पुलिस कार्मिकों का यह सर्वोच्च बलिदान हमें निरंतर कर्तव्य पथ पर पूर्ण निष्ठा और दायित्व बोध के साथ आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा देता रहेगा।”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर वर्दी भत्ते में 70 प्रतिशत की वृद्धि, बैरक में रहने वाले आरक्षियों के पुलिस अकोमोडेशन अलाउंस में 25 प्रतिशत की वृद्धि और राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय खेलकूद में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के प्रशिक्षण, आहार समेत अन्य मदों के लिए अगले वित्तीय वर्ष के बजट में 10 कराेड़ रुपये बढ़ाने की घोषणा की। इन घोषणाओं पर प्रदेश सरकार 115 करोड़ रुपये का खर्च वहन करेगी।

Related Articles

Back to top button