‘गंदी बात’ के चलते एकता कपूर और उनकी मां के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज

मशहूर प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल, खबर है कि एकता और उनकी मां के खिलाफ कोर्ट ने मामला दर्ज करने का आदेश दे दिया है। मामला वेब सीरीज से जुड़ा हुआ है, जिसमें नाबालिग लड़कियों के अश्लील सीन दिखाया गया है। बता दें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘ऑल्ट बालाजी’ की वेब सीरीज ‘गंदी बात’ के सीजन 6 के एक एपिसोड में अश्लील सीन हैं और इस तरह के सीन दिखाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

इस मामलें में शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाए हैं कि इस सीरीज में सिगरेट के विज्ञापन को दिखया गया है साथ ही महापुरुषों और संतों का भी अपमान किया गया है और इसकी वजह से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है। हालांकि अब कोर्ट के आदेश के बाद एकता और उनका मां के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

एकता कपूर अब OTT ऐप ALT बालाजी की मालकिन नहीं हैं, लेकिन इस ऐप के लिए उन्होंने जमकर बोल्ड कंटेंट परोसे और इसी वजह से लोगों ने उनकी खूब धज्जियां उडाईं और उन पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाया गया।

प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर पर पोक्सो एक्ट के तहत कई गंभीर आरोप लगे हैं। सभी आरोपों को मद्देनजर पोक्सो के तहत उन पर इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट 2000, वुमन प्रोहिबिशन एक्ट 1986 और सिगरेट्स-अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2003 जैसे कानूनों का भी उल्लंघन किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि एकता कपूर और शोभा कपूर का ये मामला मुंबई के बोरीवली स्थित एमएचबी पुलिस थाने में स्थानीय नागरिक ने किया है। 27 सितंबर 2024 को सुप्रीम कोर्ट ने बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट को लेकर एक बड़ा फैसला लिया था। इस फैसले के तहत नाबालिग बच्चों तो इस तरह के कंटेंट के देखने उन्हें पब्लिश करने और डाउनलोड करने को गुनाह बताया था। इसके अलावा कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट के फैसले को खारिज कर दिया था जिसमें ये कहा गया था कि इस तरह की चीजों को अपराध में शामिल नहीं किया जा सकता।

Related Articles

Back to top button