UP उपचुनाव को लेकर सीएम योगी ने बुलाई अहम बैठक, इस मुददे पर हुई चर्चा

लखनऊ: यूपी उपचुनाव को लेकर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अहम बैठक बुलाई। ये बैठक शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री आवास पर हुई। इस मीटिंग में प्रभारी मंत्रियों को बुलाया गया है साथ ही भूपेंद्र चौधरी, दोनों डिप्टी सीएम के साथ अन्य मंत्री मौजूद रहें। इस दौरान यूपी में दस सीटों पर होने वाले उपचुनावों में टिकट वितरण को लेकर चर्चा की गई। सीएम योगी की अध्यक्षता में संपन्न हुई ये बैठक लगभग घंटों चली।

यूपी उपचुनाव की कमान सीएम योगी खुद संभाल रहे हैं और एक-एक सीट पर प्लान सेट कर रहे हैं। जिन जिलों में चुनाव होने हैं वहां के प्रभारी मंत्री, जिला अध्यक्ष, डिप्टी सीएम, संगठन के पदाधिकारियों के साथ मिलकर एक एक बूथ को मजबूत करने को लेकर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए। आपको बता दें कि बैठक में चुनाव को लेकर चर्चा हुई और विपक्ष की चुनावी तैयारी और उम्मीदवार को लेकर रिपोर्ट पेश की गई।

सीएम योगी ने निर्देश दिया कि नामांकन प्रक्रिया के बाद वोटिंग का रोडमैप तैयार करें साथ ही ये भी कहा कि दलितों और पिछड़े वर्ग के लोगों से संपर्क करें। आगे सीएम योगी ने कहा कि उपचुनाव के सभी सीटें जीतने के लिए मेहनत करें।

बता दें कि 13 नंवबर को नौ सीटों पर चुनाव होना है लेकिन अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर अभी चुनाव होने का ऐलान नहीं किया गया है। जिन 10 सीटों पर चुनाव होने हैं उसमें 5 सीट सपा और 5 एनडीए गठबंधन के पास थी। बीजेपी के खाते में 3 सीट थी। एक आरएलडी के पास थी और एक निषाद पार्टी के पास थी। कटेहरी, करहल, सीसामऊ, कुंदरकी सीट सपा ने 2022 में जीती थी। अयोध्या की मिल्कीपुर सीट भी सपा के खाते में थी। जिस पर अभी तारीख नहीं आई है।

Related Articles

Back to top button