कांग्रेस की विनेश फोगाट ने भाजपा के कैप्टन सिंह वैरागी को हराया

जींद I पहलवानी से संन्यास लेकर राजनीती के अखाड़े में उतरी कांग्रेस प्रत्यासी व चर्चित महिला पहलवान विनेश फोगाट चुनाव जीत गई हैं । उन्होंने भाजपा के कैप्टन योगेश बैरागी को हराया है। जींद की जुलाना सीट पर विनेश फोगाट ने कड़े मुकाबले में कैप्टन योगेश बैरागी को शिकस्त दी है । शुरुआती रुझानों में विनेश पिछड़ गई थी, लेकिन बाद में उन्होंने रिकवरी की और जीत हासिल की। विनेश फोगाट ने 6005 वोटों से योगेश बैरागी को मात दी और पहली बार विधानसभा पहुंची है। हालांकि, चुनाव आयोग की तरफ से विनेश की जीत का आधिकारिक ऐलान होना बाकी है।

जानकारी के अनुसार, जुलाना सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिला। विनेश फोगाट शुरुआती चार राउंड में भाजपा के कैप्टन बैरागी से पीछे चल रही थी। लेकिन बाद में उन्होंने ली लेना शुरू किया। हालांकि, विनेश और कैप्टन के बीच वोटों की जीत और हार का अंतर ज्यादा नहीं रहा। उधर, इनेलो के प्रत्याशी सुरेंद्र लाठर इस मुकाबले में कभी भी करीब नजर नहीं आए और उन्हें महज 10 के करीब वोट मिले। 15 राउंड काउंटिग में विनेश फोगाट विजयी रहीं।

विनेश फोगाट को जुलाना की जनता ने समर्थन दिया और उन्हें 65080 वोट मिले। वहीं, विरोधी कैप्टन सिंह वैरागी को 59065 वोटों से संतोष करना पड़ा और वह दूसरे नंबर पर रहे है। दोनों के आसपास कोई प्रत्याशी नहीं रहा। वहीं, आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी कविता रानी को महज 1280 वोट मिले। उधर, विनेश की जीत पर साक्षी मलिक ने भी प्रतिक्रिया दी। इस दौरान साक्षी मालिक ने एक्स पर लिखा कि संघर्ष की साथी विनेश फोगाट जीत की बहुत बहुत बधाई दी। जुलाना और हरियाणा की खूब सेवा करो, देश का नाम ऊँचा करो। जय हिन्द, जय हरियाणा।

Related Articles

Back to top button